एसपी के खिलाफ भड़के गोहाना के वकील, अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान

11/20/2019 11:07:24 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): दिल्ली में वकीलों और पुलिस के साथ बतमीजी का मामला अभी तक शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक बार फिर सोनीपत की एसपी और सोनीपत बार एसोसिएशन के उप-प्रधान संदीप के साथ हुई बदसलूकी के मामले ने तूल पकड़ा लिया है। गोहाना में आज वकीलों ने अनिश्चित कल के लिए वर्क सस्पेंड कर दिया। 

इस दौरान वकीलों ने एक फरमान भी जारी किया कि वर्क सस्पेंड के दौरान अगर कोई वकील काम करता मिला तो उसके ऊपर 11 हजार का जुर्माना के साथ साथ पांच जूते मारे जाएंगे। वकील सोनीपत की एसपी से माफी मांगने के साथ साथ सोनीपत से एसपी के तबादले की मांग कर रहे हैं। वकीलों का कहना है कि जल्द ऐसा नहीं हुआ तो प्रदेश भर के वकील अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं।

गोहाना बार एसोसिएशन के प्रधान संदीप ने बताया कि सोनीपत बार के उपप्रधान सोमवार को एसपी से आर्म लाइसेंस बनवाने के बारे में गया था। उन्होंने आचार संहिता से पहले स्पोट्र्स आरंभ लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था। इसी मामले में एसपी से मिलने के लिए पहुंचे और उनके सामने अपनी बात रखी। लेकिन एसपी ने उसकी बात को दरकिनार करते हुए कहा गेट आउट माई आफिस। वह इस अभद्रता से बेहद आहत हुआ।

संदीप ने बताया कि इसी बदसलूकी को लेकर सोनीपत के साथ गोहाना के वकीलों ने भी वर्क सस्पेंड किया है। एसपी द्वारा बार में आकर वकीलों से माफी की मांग की है। साथ ही एसपी के तबादले की भी मांग की है। मांग न माने जाने पर गोहाना के वकील भी प्रदेश के वकीलों के साथ अनिश्चितकाल हड़ताल पर जा सकते हैं।

वकील दलबीर हुडा ने वर्क सस्पेंड पीरियड में वकीलों द्वारा काम किए जाने पर 11 हजार का जुर्माना लगाने का भी आदेश दिया है। साथ में पांच जूते मारने की बात कही है। बता दें इससे पहले दिल्ली में पुलिस और वकीलों की एक लंबी लड़ाई छिड़ी थी, जिसके चलते काफी नुकसान का खामियाजा भुगतना पड़ा था।
 

Shivam