गोहाना पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों से चाकू की नोक पर लूट(VIDEO)

1/5/2019 2:30:36 PM

गोहाना ( सुनिल जिंदल): रोहतक से गोहाना होकर पानीपत जाने वाली एक जेपीआर पैसेंजर ट्रेन में सुबह पांच बजे गांव रुखी व भैंसवान खुर्द के बीच आधा दर्जन युवकों ने ट्रेन में चढ़ कर तीन यात्रियों से चाकू की नोक लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश ने यात्रियों से कीमती सामान, मोबाईल व नकदी लुट कर फरार हो गए। यात्रियों के अनुसार बदमशों के पास चाकू व बर्फ तोडऩे के सुएं से लेकर अन्य कई हथियार भी मौजूद थे।पीड़ितों ने इसकी सूचना पानीपत पहुंच कर पुलिस को दी, लेकिन पानीपत रेलवे पुलिस ने मामला गोहाना के पास का होने के कारण पीड़ित यात्रियों को वापस गोहाना भेज दिया और गोहाना में मामला दर्ज करवाने को कहा। यात्रियों ने वापस गोहाना आकर घटना की जानकारी जीआरपी पुलिस चौकी में दी। जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।



पानीपत के गांव पसीना खुर्द निवासी कृष्ण पुत्र धज्जा राम व सफीदों के गांव निवासी प्रीतम पुत्र पाले राम गोहाना होकर पानीपत जाने वाले पैसेंजर ट्रेन के पीछे से तीसरे डब्बे में बैठे थे। वह रोहतक पीजीआई में दाखिल भांजी का हाल जानकर वापिस पानीपत आ रहे थे। लेकिन जब ट्रेन गांव रूखी स्टेशन पर पहुंची तो रूखी रेलवे स्टेशन से गांव घिलौड़ कलां निवासी रवि पुत्र दिलबाग सिंह भी उसी डबे में चढ़ लिया। रवि अमृतसर रेलवे में नौकरी करता है और सुबह वह अपने गांव से ड्यूटी के लिए ट्रेन से अमृतसर जा रहा था। इस दैरान रूखी रेलवे स्टेशन से ट्रेन चलते ही कुछ युवक चलती ट्रेन में उनके डबे में चढ़ लिए गांव भैंसवान खुर्द के पास ट्रेन के पहुंचते ही अज्ञात युवकों हमला कर दिया और चाकू व सुएं दिखाकर उनसे नकदी व अन्य सामान छीन लिया।



बदमाशों ने रवि से 2800 रुपये नकदी व एक मोबाइल, कृष्ण से 3200 रुपये नकदी व एक मोबाइल, प्रीतम से 6300 रुपये नकदी व एक मोबाइल के अलावा कपड़ों के बैग लेकर भाग निकले पुलिस ने पीडि़त यात्रियों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि इसी रूट पर इससे पहले भी अज्ञात बदमाश कई घटनाओ को अंजाम दे चुके है और ट्रेन को गोहाना पहुंचने से पहले चेन खींच कर बीच रास्ते में उतरकर फरार हो जाते है और पिछले 15 दिन की बात करें तो इस तरह की तीन से चार घटनायें सामने आ चुकी है।

Deepak Paul