गोकशी के आरोपियों ने पुलिस पार्टी पर किया हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

12/12/2020 11:03:05 AM

तावडू : मेवात में गो हत्यारों के हौंसले कितने बुलंद है कि पुलिस पार्टी पर भी जानलेवा हमला करने से नहीं चूकते हैं। ऐसा ही एक मामला जनपद नूंह के अन्तर्गत तावडू उपमंडल के ग्राम पंचगांवा में देखने में आया है। जहां गोकशी करने वाले के परिजनों ने न केवल पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला कर वर्दी तक फाड़ दी। साथ ही पुलिस कर्मचारी का मोबाईल व पर्स भी छीन लिया।

डीएसपी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि स्थानीय पुलिस पचगांवा मोड़ पर थी कि मुखबिर खास ने सूचना दी कि एक व्यक्ति गोकशी के धंधे में संलिप्त है जिसने गोकशी की नीयत से आज भी गोधन को खेतों में बांधा हुआ है। यदि तुरंत दबिश दी जाए तो उक्त व्यक्ति को काबू किया जा सकता है। डीएसपी सुरेन्द्र सिंह ने एएसआई करनैल सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टी तैयार कर मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर प्रात: 9 बजे दबिश दी तो जंगल में जुबेर पुत्र रहीमबक्स की 3 गाय बंधी हुई थी जिन्हें पुलिस कर्मचारियों की सहायता से खोल कर चलने लगा कि तभी मकानों से 15-20 महिलाएं व व्यक्ति अपने हाथों में लाठी डंडा लेकर आए और अकस्मात हमारे ऊपर हमला कर दिया, जिसमें अमित कुमार व मोहित व एएसआई करनैल सिंह को काफी चोटें आईं।

इसी दौरान हमलावरों ने मोहित का पर्स व मोबाइल भी छीन लिया और गायों को भी हमसे छीन कर भगा ले गए जो कह रहे थे कि यदि पुन: गाय पकडऩे आए तो जान से मार देंगे। पुलिस ने 4 महिला एवं 6 व्यक्ति जुबेर पुत्र रहीम बक्स जाकिर पुत्र रहीमबक्स हसन पुत्र रहीम बक्स रफीक पुत्र रहीम बक्स शमशेर उर्फ छम्मड़ पुत्र रहीमबक्ष हनीफा पत्नी जुबैर फाता पत्नी शमशेर फरजाना पत्नी हसन साहिना पत्नी जाकिर व मुबीन पुत्र इब्राहिम निवासियान पचगांवा के विरूद्ध सरकारी कार्य में बाधा व सरकारी वर्दी फाडऩे तथा सरकारी कर्मचाकिरयों के साथ मारपीट कर घायल करने व जान से मारने की धमकी आदि व विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत मामला दर्ज कर कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है।

एएसइआई करनैल सिंह ने बताया कि हमलावर अभी पुलिस पकड़ से बाहर है जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है। ऐसा भी नहीं है कि पुलिस पार्टी पर पहली बार हमला हुआ हो। इससे पूर्व शिकारपुर में तो एक एएसआई को बंधक बनाकर पुलिस पार्टी पर हमला किया गया वहीं उपमंडल के ग्राम साल्हाका माल्हाका कांगरका,गावारका धुलावट बावला भंगोह पहाड़ व मोहम्मदपुर अहीर में पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला हो चुका है इसके बावजूद भी अपराधियों पर भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाने के कारण ही अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं।

Manisha rana