पहले पाकिस्तान फिर नेपाल को धूल चटाकर जीता गोल्ड मेडल

7/9/2017 6:03:50 PM

गोहाना(सुनील जिंदल):नेपाल की राजधानी काठमांडू में 29 जून से लेकर 6 जून तक अायोजित हुई प्रथम इंडो-नेपाल स्पोर्ट्स चैंपियनशिप अंडर 19 कबड्डी प्रतियोगिता में पहले पाक व बाद में नेपाल को मात देकर भारत की टीम ने गोल्ड मैडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है। विजय प्राप्त करने वाली टीम के खिलाड़ी साहिल शर्मा का गोहाना पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।

खिलाड़ी साहिल शर्मा ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने कोच सुखबीर भारद्वाज को देते हुए कहा कि अभी वह कनिष्ठ वर्ग में देश के लिए खेला है। वह भविष्य में वरिष्ठ वर्ग में देश के लिए खेलकर भारत का पूरी दुनिया में नाम रोशन करेगा, इसके लिए वह पहले से और भी ज्यादा मेहनत करेंगे।

साहिल के कोच सुखबीर ने बताया कि सेमीफाइनल में उनकी टीम का मुकाबला पाक से हुआ था। उसके बाद फाइनल मुक़ाबले में नेपाल की टीम को भारत ने 17-27 के अंतर से पराजित किया। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका नेपाल बांग्लादेश पाकिस्तान अफगानिस्तान समेत छ: देशो की टीमों ने भाग लिया था। 

साहिल के दादा सूरजमाल शर्मा ने कहा कि साहिल के गोहाना पहुंचने पर ग्रामीणों ने नोटों व फूलों की मालाओं से स्वागत किया है। उन्होंने रहा कि उन्हें अपने पोते पर गर्व है।