सोने के तस्कर जितेंद्र को नेपाल में जेल

7/28/2018 8:42:24 AM

कैथल(सुखविंद्र): सोने की तस्करी में संलिप्त आरोपी जितेंद्र सैनी को नेपाल में एक माह की जेल होने की सूचना है। वहीं शुक्रवार दोपहर को कैथल निवासी प्रेम शंकर ने जितेंद्र एवं उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ 3 करोड़ 42 लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत एस.पी. आस्था मोदी को सौंपी है।

एस.पी. ने मामले की जांच सी.आई.ए-2 को सौंप दी है। गौरतलब है कि जितेंद्र 14 मई 2018 को काठमांडू (नेपाल) से गाड़ी में सोना लेकर इंडिया आ रहा था। रास्ते में कस्टम बैरियर गड्ढा चौकी पर चैकिंग के दौरान पुलिस ने जितेंद्र सैनी के पास से आधा किलो सोना बरामद हुआ था। 

नेपाल में इस सोने की कीमत करीब 25 लाख रुपए बताई गई थी। इसके बाद पुलिस ने एक आरोपी को गाड़ी सहित पकड़ लिया था। इसके बाद जितेंद्र नेपाल जेल में 5 दिन रहा था। बाद में जितेंद्र की उसके साथियों ने जुर्माने के तौर पर 16 लाख रुपए (भारतीय) भरकर जमानत करवाई थी। इसके बाद आरोपी की हर माह पेशी चल रही थी। बताया जा रहा है कि जितेंद्र की गत 26 जुलाई को भी पेशी थी लेकिन उस पेशी पर आरोपी को एक माह की सजा सुनाई गई है।

5 दिन की जेल आरोपी पहले ही काट चुका है, अब उसे 25 दिन की और जेल काटनी होगी। एस.पी. आस्था मोदी को सौंपी शिकायत में प्रेम शंकर ने बताया कि उसने भारत के 32 लाख रुपए, सतीश के 60 लाख, जरनैल 50 लाख, रामदित्ता 24 लाख, बाबू राम 23 लाख, अनिल 50 लाख, प्रेम शंकर 23 लाख व शमशेर के 30 लाख रुपए इकट्ठे करके गत मार्च में जितेंद्र व उसके परिवार के 2 सदस्यों को कुल 3 करोड़ 42 लाख रुपए ढांड रोड पर एक धार्मिक स्थान पर सौंपे थे।

 
 
 

Rakhi Yadav