Paris Olympic में 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा लाया 'Silver', बधाई देने वालों का लगा तांता, जानिए किसने क्या कहा

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 08:29 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने लगातार दूसरी बार पदक जीता है और इसे लेकर उन्हें बधाइयों का दौर जारी है। नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में टोक्यो के बाद पेरिस ओलिंपिक में भी भारत के लिए मेडल जीत लिया है। उन्होंने 89.45 मीटर दूर भाला फेंककर देश को सिल्वर मेडल दिलाया। गोल्ड मेडल पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जीता। नदीम ने फाइनल के दौरान 92.97 मीटर दूर भाला फेंककर नया ओलिंपिक रिकॉर्ड भी बनाया
 

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले भाला फेंक स्टार नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा है कि वह उत्कृष्टता के साकार रूप हैं। तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज ने 89.45 मीटर का थ्रो फेंककर पेरिस में रजत पदक हासिल किया। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर उन्हें बधाई देते हुए लिखा- नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता के साक्षात उदाहरण हैं। उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत को खुशी है कि वह एक बार फिर ओलंपिक में सफल रहे हैं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई दी। वह आने वाले अनगिनत एथलीटों को अपने सपनों को पूरा करने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।
 


CM सैनी बोले- नीरज ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया 

सीएम सैनी ने लिखा कि पूरे देश को आपसे आशा और उम्मीद थी, उस पर आप खरे उतरे। आपने पेरिस में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। लगातार दो ओलंपिक में मेडल जीतकर आपने जो कीर्तिमान स्थापित किया है उसकी बराबरी करना बेहद मुश्किल होगा। सभी देशवासी और विशेषकर हरियाणावासी आपकी इस शानदार उपलब्धि पर गौरवान्वित हैं।
 

 

राजनाथ सिंह ने भी दी बधाई,

पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करने वाले और रजत पदक जीतने वाले असाधारण एथलीट नीरज चोपड़ा को बहुत-बहुत बधाई। वह कड़ी मेहनत, समर्पण और निरंतरता के प्रतीक हैं। उनकी सफलता से पूरा देश खुश है।
 


बबीता फोगाट बोली- बधाई हो, चैंपियन भाई

बबीता फोगाट बोली-बधाई हो, चैंपियन भाई! मां भारती के लाड़ले और करोड़ों भारतीयों की आंखों के तारे @Neeraj_chopra1 भाई को #OlympicGames2024 में रजत पदक जीतने पर हार्दिक बधाई, शुभकामनाएं। आप निरन्तर ऐसे ही नए- नए इतिहास रचते हुए अपनी गौरवपूर्ण उपलब्धियों से माँ भारती को गौरवान्वित करते रहें, हम सबकी शुभकामनाएँ सदैव आपके साथ हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static