स्वदेश लौटी गोल्डन गर्ल मनु, कल सीएम खट्टर स्वागत कर देंगे इनामी राशि

4/15/2018 4:55:30 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): कॉमनवेल्थ गेम्स में देश की झोली में गोल्ड डालने वाली गोल्डन गर्ल मनु भाकर अपने देश लौट आई है। कल झज्जर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मनु का स्वागत करेंगे अौर उसे सरकार की अोर से घोषित इनामी राशि भी देंगे। इससे पहले दिल्ली से लौटते वक्त बहादुरगढ़ में मनु का जोरदार स्वागत किया गया। सिटी पार्क मैट्रो स्टेशन के पास लोगों ने फूलमालाओं से मनु का स्वागत कर देश की लाडली को गदा देकर सम्मानित भी किया। 

देशवासियों की दुआओं व माता-पिता के सहयोग से मिला पदक
मनु का कहना है कि देशवासियों की दुआओं, माता-पिता के सहयोग और कोच की कोचिंग की वजह से ही स्वर्ण पदक का सपना साकार हुआ है। कॉमनवेल्थ गेम्स में उसे अपने देश के ही खिलाड़ियों से चुनौती मिली लेकिन स्वर्ण पदक की राह उसके लिए कहीं भी मुश्किल नहीं रही। 

तीन दिन बाद कोरिया रवाना होगी मनु
मनु के माता-पिता भी बेटी की कामयाबी से बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि मनु ने देश का मान बढ़ाया है और सभी बेटियों का सिर फर्क से उंचा उठा दिया है। मनु तीन दिन बाद वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए कोरिया रवाना हो जाएगी। मनु ने वादा किया है कि कोरिया में होने वाले वर्ल्ड कप में भी वो स्वर्ण पदक ही हासिल करेगी। 

गोल्डन गर्ल ने कई गोल्ड पदक किए हैं अपने नाम
मनु ने कॉमनवेल्थ खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपने से ज्यादा सीनियर हिना सिद्धु को हराते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था। इससे पहले आस्ट्रेलियां में हुए जूूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में मनु ने तीन गोल्ड और एक रजत पदक हासिल किया था। उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किए थे। साल 2017 में मनु ने नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किए थे।

Nisha Bhardwaj