चुनावी साल में बेरोजगारों के लिए खुशखबरी लाई हरियाणा सरकार, जानें कब निकलेंगी सिपाहियों की भर्तियां

2/8/2024 8:33:39 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा में बेरोजगारी को लेकर घिरी प्रदेश सरकार ने चुनावी साल को देखते हुए भर्तियां शुरू कर दी हैं। लंबे समय से रुकी हुई भर्तियों के परिणाम जारी किए जा रहे हैं और लगातार परीक्षाओं का शेड्यूल दिया जा रहा है। वहीं इसी सप्ताह हरियाणा सरकार 6 हजार सिपाहियों की भर्ती भी निकालने जा रही है। इनमें पांच हजार पुरुष और एक हजार महिला सिपाही शामिल होंगी। इसके अलावा ग्रुप सी के परिणामों के बाद इसी महीने के अंत तक ग्रुप-डी के 13,657 पदों को भरने के लिए भी पोर्टल खोला जाएगा। 

इस भर्ती में CET पास अभ्यर्थी ही ले सकेंगे हिस्सा

बता दें कि सिपाही की भर्ती पिछले एक साल से अटकी हुई थी। इसके लिए हरियाणा सरकार ने नियमों में संशोधन किया है और इसे कैबिनेट की मंजूरी दी है। अब डीजीपी कार्यालय ने 6 हजार सिपाहियों की भर्ती के हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को मांग पत्र भेज दिया है। इस भर्ती में सीईटी पास अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे, साथ ही सरकार की ओर से अभ्यर्थियों को आयु में तीन साल की छूट दी गई है। आयोग पहले अभ्यर्थियों का पीएमटी, पीएसटी के बाद नॉलेज टेस्ट लेगा।

10 व 11 फरवरी को होगी HCS की परीक्षा

हरियाणा लोक सेवा आयोग(एचपीएससी) द्वारा हरियाणा के विभिन्न जिलों में एचसीएस एंड एलाइड के 174 पदों के लिए 10 और 11 फरवरी को परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग(एचएसएससी) ने ग्रुप-सी की शेष श्रेणियों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा का शेड्यूल तैयार कर लिया है। संभावना है कि 18 फरवरी को ग्रुप नंबर 1, 2 और 49 का पेपर होगा। इसके बाद 20 फरवरी से रोजाना परीक्षाएं होंगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana