हरियाणा वासियों के लिए खुशखबरी, अब जल्द मिलेगी सस्ती बिजली

7/26/2018 10:25:25 AM

चंडीगढ़(बंसल): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सरकार जल्द ही बिजली की दरों को कम करेगी, क्योंकि हाल ही में प्रदेश के बिजली निगमों को घाटे से उबारा गया है और वे इस वर्ष लाभ की स्थिति में है, इसलिए राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को आने वाले समय में बिजली सस्ती मिलने की पूरी संभावना है।मुख्यमंत्री गत देर सायं एक कार्यक्रम के दौरान पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने नागरिकों को जिम्मेदार बनाया और उनसे अपील की कि वे बिजली के बिलों की अदायगी करें। आज लोग बिजली के बिल भर रहे हैं जिसका परिणाम है कि आज हम 2250 गांवों को 24 घंटे बिजली दे रहे हैं जो रिकॉर्ड सफलता है।

350 में से 150 एम.ओ.यू. धरातल पर 
मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार के नाते से इन्वैस्टर समिट किया गया जिसमें 350 एम.ओ.यू. हुए जिसमें से 150 एम.ओ.यू. आज धरातल पर हैं। उन्होंने कहा कि अब तक सक्षम योजना के तहत 42 हजार लोगों को काम दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डुइंग बिजनैस रैंकिंग में हरियाणा 2014 में 14वें नंबर था। आज हरियाणा उत्तर भारत में नंबर 1 पर है।

मुद्दाविहीन होने के चलते विपक्ष करता है बचकानी हरकतें 
मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष की भूमिका रचनात्मक हो तो अच्छा होता है, लेकिन विपक्ष आज केवल आलोचना करने काम करता है, वो अपनी भूमिका भूल चुका है। उन्होंने कहा कि विपक्ष आज मुद्दाविहीन हो चुका है, इसलिए कभी-कभी बचकानी हरकतें भी देखने को मिल जाती हैं। उन्होंने कहा कि एस.वाई.एल. आज कोई मुद्दा ही नहीं रहा है। । 

पुलिस को बलात्कार मामले में एक माह में पेश करनी होगी रिपोर्ट 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आदेश दिए हैं कि बलात्कार के मामलों में पुलिस विभाग को एक माह के भीतर रिपोर्ट पेश करनी होगी और छेड़छाड़ के मामलों की रिपोर्ट 15 दिन के भीतर प्रस्तुत करनी होगी। इसी प्रकार 12 साल तक की आयु की बच्ची के साथ बलात्कार मामले में दोषी को सरकार ने मृत्यु दंड देने का निर्णय लिया है। हरियाणा सरकार की इस पहल के उपरांत केंद्र सरकार ने भी इस निर्णय को देशभर में लागू किया है।
 

Deepak Paul