तय किए दामों से ज्यादा रेट पर बेच रहे थे सामान, कटा 50,000 का चालान

4/30/2020 5:19:33 PM

अंबाला(अमन)- अंबाला छावनी के दाल बाजार में खाद्य एंव आपूर्ति विभाग की टीम ने बाज़ारो में रेड की। इस दौरान जो दुकानदार तय रेट से ज्यादा में सामान बेच रहे थे उनके चालान किए गए । इस टीम में खाद्य आपूर्ति विभाग,  माप तौल विभाग, सहित अन्य विभाग की टीम में शामिल थी। 

जानकारी के अनुसार टीम के बाजार में आते ही हड़कंप मंच गया कई दुकानदार तो दुकान बंद कर निकल लिए । टीम ने दाल बाजार के दो दुकानों में रेड की जिसमे से एक दूकान पर दो आइटम में रेट ज्यादा थे जिनका चालान काट दिया गया लेकिन दूसरी दूकान में लगभग 15 से ज्यादा आइटम में रेट ज्यादा लगे हुए थे जिस पर टीम ने सभी जांच के बाद उस दुकानदार पर पचास हज़ार रुपये का जुर्माना कर दिया ।  

जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी निशांत राठी ने बताया कि आज दो दुकानों पर करवाई की गई है लेकिन एक दूकान में लगभग 15 से ज्यादा आइटम में रेट बहुत ज्यादा लगे हुआ था जिस पर 50 हज़ार रुपए जुर्माना कर दिया है । उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि यह तय सीमा से ज्यादा में सामान बेच रहे थे जबकि प्रशासन की ओर से एक लिस्ट जारी की गई है उससे ज्यादा का सामान नहीं भेज सकते इस मामले की सूचना मिली थी कि प्रशासन द्वारा निर्धारित रेट से ज्यादा का सामान दुकानदारों द्वारा बेचा जा रहा है इसके बाद विभाग की ओर से कार्रवाई की गई है और दो दुकानों का चालान किये गए ।

Isha