अंबाला में पटरी से उतरी दिल्ली से होशियारपुर के निकली मालगाड़ी, रेलगाडिय़ां हुई प्रभावित

11/21/2021 11:57:17 PM

अंबाला: हरियाणा में अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर रविवार शाम को हादसा हो गया। यहां शाम 6:45 एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। तकरीबन 9 बजे तक डिब्बे को वापस पटरी पर चढ़ाने का काम चलता रहा, तब तक अंबाला के प्लेटफॉर्म नंबर एक का यातायात प्रभावित रहा। गनीमत रही कि डिब्बे के पटरी से उतरने पर किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। मालगाड़ी में वाहन लदे हुए थे।



बताया जा रहा है कि रविवार को दिल्ली से होशियारपुर के लिए रवाना हुई मालगाड़ी अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसे यहां प्लेटफार्म नंबर 7 से गुजरने की क्लियरेंस दी गई। जब ट्रेन रेलवे लाइन में 8 नंबर पटरी पर चढ़ रही थी कि उसका पांचवां डिब्बा पटरी से उतर गया। मुख्य स्टेशन पर मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरने की खबर मिलते ही रेलवे की मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल विंग के अधिकारी व दूसरा स्टाफ मौके पर पहुंच गया। शाम का समय होने की वजह से रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों के पहुंचने का टाइम हो चुका था। ऐसे में एक प्लेटफार्म ब्लॉक हो जाने से ट्रेनों को अन्य प्लेटफार्म पर शिफ्ट किया गया।



मौके पर पहुंचे रेलवे स्टाफ ने ट्रेन को दोबारा पटरी पर चढ़ाने का काम शुरू किया। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर 7 से गुजरने वाली ट्रेनों को दूसरे प्लेटफार्म से निकाला गया। रात 9 बजे तक डिब्बे को पटरी पर चढ़ाने का काम चलता रहा। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, डिब्बे के पटरी से उतरने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। गौरतलब है कि 13 नवंबर देर रात को भी अंबाला में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी। वह हादसा रेलवे यार्ड में हुआ था और डिब्बे को पटरी पर चढ़ाने में तकरीबन 3 घंटे लग गए थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam