खिलाड़ियों के साथ सरकार ने फिर किया भद्दा मजाक: हुड्डा

5/20/2018 12:55:05 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक विजेता हरियाणा के खिलाड़ियों को सम्मानित करने को लेकर चल रही अटकलों को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है। विज ने घोषणा की कि कॉमनवेल्थ गेम्स में सिर्फ हरियाणा की अोर से खेलने वाले खिलाड़ियों को ही सम्मानित किया जाएगा। जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये खिलाड़ियों के साथ भद्दा मजाक हो रहा है। हर एक खिलाड़ी देश के लिए खेलता है जिसके चलते हर खिलाड़ी को सम्मान मिलना चाहिए। सरकार की ये नीति पूरी तरह से गलत है। हमारी सरकार अाएगी और फिर से पुरानी खेल नीति लेकर अाएगी। 

इस दौरान हरियाणा कर्मचारी चयन अायोग की जांच पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि ये सब दिखावा है असल में सरकार दोषियों को बचाने में जुटी हुई है। असल में कानूनी तोर पर चेयरमैन को पद से नहीं हटाया जा सकता है। वहीं बढ़ रही तेल की कीमतों पर भी सरकार को नसीहत दी कि वैट को नहीं बढ़ाना चाहिए था। वहीं सीएम पर काला तेल फैंके जाने वाली घटना की हुड्डा ने निंदा की। हालाकि इस दौरान भी उन्होंने सरकार को घेरा और कहा कि अाज हर वर्ग मौजूदा सरकार से परेशान है। पाकिस्तान को जाने वाले पानी के मामले पर हरियाणा के मुख्य मंत्री और पंजाब के मुख्य मंत्री के बीच हुई चिठ्ठी के मामले पर हुड्डा ने कहा कि पंजाब को सहयोग करना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में हरियाणा के कुल 38 खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिनमें से 22 ने मेडल जीतकर देश अौर प्रदेश का नाम रोशन किया। इनमें 11 खिलाड़ी रेलवे या अन्य मंत्रालयों की ओर से खेले। पहले सरकार ने सभी मेडल विजेताओं के साथ प्रतिभागियों को सम्मानित करने का फैसला लिया था। सिर्फ यह शर्त थी कि सरकार खिलाड़ियों को मंत्रालयों से मिली राशि काटकर पुरस्कार देगी। इसका कई खिलाड़ियों ने विरोध किया। इसके बाद सम्मान समारोह रद्द करना पड़ा। अब सिर्फ हरियाणा की ओर से खेले खिलाड़ियों को ही सम्मानित करने का फैसला लिया गया है। वहीं, प्रदेश के 60 अन्य खिलाड़ी भी सम्मानित किए जाएंगे, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुके हैं। यानी 98 के बजाय अब 87 खिलाड़ी पुरस्कृत किए जाएंगे। 

Deepak Paul