चरखी दादरी हादसे के पीड़ितों के लिए सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

5/1/2018 6:42:53 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): चरखी दादरी हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा कृषिमंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने की है। मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रूपए और घायलों को 50-50 हजार रूपए दिए जाएंगे। प्रदेश के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने मंगलवार को पीजीआई रोहतक में दाखिल घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा। घायलों के सहायकों ने मंत्री के सामने पीजीआई में सुविधाओं की कमी की बात कही। इस पर धनखड़ ने घायलों को सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि सोमवार को चरखी दादरी के पास हुए सड़क हादसे में 3 स्कूली बच्चों समेत 5 की मौत हो गई थी। इस हादसे में करीब एक दर्जन घायल हो गए थे। घायलों को पीजीआई रोहतक में दाखिल कराया गया था। उधर, मंगलवार सुबह पीजीआई में 2 मृतकों का पोस्टमार्टम हुआ था। जबकि 3 का पोस्टमार्टम चरखीदादरी में हुआ। 



इस बीच विदेश से लौटे कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पीजीआई में दाखिल सभी घायलों का हालचाल पूछने के लिए पहुंचे। घायलों के सहायकों ने डाक्टर्स के सामने ही मंत्री को सुविधाओं में कमी की बात कही। उनका कहना है कि समय पर डाक्टर व अन्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। इस पर मंत्री ने सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। धनखड़ ने हादसे के मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह दर्दनाक हादसा था। चरखी दादरी में ओवरलोडिड वाहनों के मुद्दे पर उन्होंने कार्रवाई की बात कही। 

Shivam