फिर भड़के रोडवेज कर्मचारी, मांगे नहीं मानी तो आंदोलन की चेतावनी

7/12/2017 3:21:16 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज):हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने एेलान किया है कि सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 20 अगस्त को करनाल में बड़ा आंदोलन होगा। यह कहना है कि रोडवेज कर्मचारी युनियन के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र धनखड़ का। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ष हरियाणा रोडवेज के बेडे़ में 2000 बसें शामिल करें। ताकि हरियाणा रोडवेज की बसों का टोटा दूर हो सके। वहीं बहुत सी ऐसी मांगे हैं, जोकि काफी समय से लंबीत पड़ी हैं, लेकिन सरकार की ओर से कोई विचार नहीं किया जा रहा। जिसमें रिक्त पदों की भर्ती व निजिकरण ना होना शामिल है। वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी गांवों को सरकारी बस उपलब्ध होनी चाहिए, ताकि लोग इसका फायदा उठा सके। 

उन्होंने कहा कि 20 सुत्रीय मांगों का मांग पत्र सरकार को भेजा जा चुका है। वहीं प्रदेश के विभिन्न विभागों की मांगे भी सरकार के पास लंबीत पड़ी हैं, जिसमें केंद्र सरकार की तर्ज पर भत्ते देना भी शामिल है। 20 अगस्त को करनाल में हरियाणा कर्मचारी महासंघ की रैली है और वे मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हैं कि इन सभी मांगों को पूरा किया जाए।

लेकिन अगर सरकार उनकी मांगों को लेकर कोई सकारात्मक रूख नहीं अपनाती है तो इस रैली में किसी बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी, जिसमें हरियाणा रोडवेज का कर्मचारी बढ़चढ़ कर भाग लेगा और इस आंदोलन की जिम्मेवार हरियाणा सरकार होगी।