नक्सलवाद से निपटने में सरकार असफल:रणदीप

4/26/2017 11:36:31 AM

सिरसा (अरोड़ा):कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि निश्चित तौर पर यह घटना पूरे राष्ट्र के लिए दुखद व पीड़ादायक है और इस घटना ने भाजपा सरकारों की आतंकवाद व नकसलवाद के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के दावों की भी पोल खोल दी। कांग्रेस शहीद के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती है। 

सुरजेवाला ने कहा कि एक आंकड़े के मुताबिक वर्ष 2017 में अब तक 72 सुरक्षा जवानों की माओवादी ङ्क्षहसा में शहादत के साथ यह वर्ष पिछले 7 वर्षों में एक भयंकर व प्राणघातक के रूप में सामने आया है। उन्होंने कहा कि नकसलवादी हमले से केंद्र व प्रदेश सरकार असफल साबित हुई है। जिस तरह से हमारे जवानों को बिना तैयारी के नकसल प्रभावित क्षेत्रों में भेजा जा रहा है और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के मुखिया का पद फरवरी 2017 से रिक्त है, उससे केंद्र सरकार की नकसलवादियों से निपटने की गंभीरता का अंदाजा होता है।

सुर्जेवाला ने कहा कि छतीसगढ़ की भाजपा सरकार ने नक्सलवादियों से नहीं निपट पाने का मुख्य कारण मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह में इच्छा शक्ति की कमी है। प्रधानमंत्री तुरंत प्रभाव से राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ कड़ा कदम उठाएं और देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए चुनौती बनी इन ताकतों को कुचलने के लिए ठोस नीति तैयार करें।