हरियाणा सरकार ने चुनावी लाभ लेने के लिए 2019 में करवाई क्लर्क भर्ती परीक्षा: उम्मीदवार

7/13/2020 7:00:38 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा पिछले वर्ष सितम्बर हुई क्लर्क परीक्षा का परिणाम घोषित न करने से परीक्षार्थियों में इसका रोष बढ़ता जा रहा है। क्लर्क परीक्षा के परिणाम को लेकर यह परीक्षार्थी उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज की चौखट भी खटखटा चुके हैं, लेकिन इसका कोई लाभ न होता देख आज इनका छात्रदल चण्डीगढ़ में हरियाणा के मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचे और अपनी इस मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा व गुहार लगाई।

इस बारे में परीक्षार्थी रवि कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि क्लर्क भर्ती लिए हरियाणा सरकार ने 21, 22 व 23 सितम्बर 2019 का दिन सुनिश्चित किया था लेकिन आज तक परिणाम घोषित नहीं किए गए। उन्होंने बताया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव अक्तूबर 2019 में तय हुए थे, इसलिए 1 माह पहले सितम्बर 2019 में हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने क्लर्कों की भर्ती के लिए पेपर सुनिश्चित किए, ताकि इस भर्ती का लाभ सरकार को पहुंच सके। सब कुछ बड़ी तीव्र गति से आयोजित किया गया। प्रारंभिक परिणाम 18 दिसम्बर 2019 को घोषित किया गया था। दस्तावेज सत्यापन के लिए 18000 उम्मीदवारों को चयन हुए। जिसकी तिथि 7 जनवरी 2020 और 20 जनवरी 2020 के बीच आयोजित हुई।

इसके बाद एचएसएससी के अध्यक्ष ने बयान दिया कि परिणाम 31 मार्च को घोषित किया जाएगा। लेकिन उसी दौरान लॉकडाउन शुरू हो गया और इसमें और भी विलम्ब हो गया। सरकार ने मई में घोषणा की कि सभी लंबित परिणाम 31 मई तक घोषित कर दिए जाएंगे, लेकिन जेई परीक्षा परिणाम 7 जून को घोषित किया गया और क्लर्कों के परिणाम आज तक घोषित नहीं किए गए जबकि जेई परीक्षा क्लर्क परीक्षा से केवल 15 दिन पहले ही हुई थी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने 11 जून को ब्यान दिया कि जल्द ही परिणाम घोषित होगा। 22 जून को हम चंडीगढ़ में सीएम हाउस गए। जो कि सीएम के ओएसडी ने हमें बताया कि 15 दिन के अन्दर ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे, जिसे लेकर हम करनाल में 25 जून को सीएम के पास फिर से गए और उनका फिर से वही जवाब था कि जल्द ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। आज भी यह दल हरियाणा मुख्यमन्त्री के चण्डीगढ़ निवास पर पहुंचा और अपना ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द परिणाम घोषणा की अपील की।

इस बारे में रवि कौशिक ने बताया कि वह इस मामले को लेकन डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज से भी मिल चुके हैंं, लेकिन आज तक परिणाम घोषित नहीं हुए।

Shivam