'महिलाकर्मी से छेड़छाड़ करने वाले HCS अधिकारी की नियुक्ति कर सरकार ने किया बेटियों का अपमान'

6/22/2018 9:36:23 PM

चण्डीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार ने आज तुरंत प्रभाव से एक आईएएस और चार एचसीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं। जिसमें उत्कर्ष सोसाइटी के प्रशासनिक अधिकारी रीगन कुमार को नूंह और तावडू का उपमण्डल अधिकारी (नागरिक) लगाया गया है। जिस पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी ने सरकार को घेरा है।

(एक आईएएस और चार एचसीएस अधिकारियों के स्थानान्तरण एवं नियुक्ति आदेश जारी)

उनका कहना है कि एक सरकारी अधिकारी जिसपर साथ काम करने वाली महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ का आरोप लगा है, और बकायदा उसके खिलाफ मामला भी दर्ज है, और वह आरोपी अधिकारी जमानत पर चल रहा है, ऐसे में सरकार द्वारा उसका तबादला और नियुक्ति करना बेटियों का अपमान करना है।

उन्होंने कहा कि सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना केवल कागजों में ही है, पंचकूला के अंदर एक बेटी से सरकारी दफ्तर में छेड़छाड़ के आरोपों में के मुकदमे में नामजद व जमानत पर छूटे व्यक्ति को नूंह और तावडू का उपमण्डल अधिकारी (नागरिक) लगा सरकार ने यह साबित कर दिया है।

महिला कर्मचारी के आरोपों के बाद रीगन के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
गौरतलब है कि बीते माह की 29 तारीख को एक घटना सामने आई थी, जिसमें पंचकूला सेक्टर दो स्थित उत्कर्ष सोसायटी के कार्यालय में डीईओ के रूप में कार्यरत एक युवती ने एचसीएस अधिकारी पर छेड़छाड़ का पीछा करने का आरोप लगाया था। घटना के दूसरे दिन एसीपी के द्वारा प्राथिमिक जांच के बाद आईपीसी की धाराएं 354ए और 354 डी के तहत एडीओ के रूप में कार्यरत आरोपी एचसीएस अधिकारी रीगन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
(HCS अधिकारी के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज, पंचकूला के सरकारी दफ्तर की घटना)

उत्कर्ष सोसायटी ने रीगन कुमार से कार्यभार लिया वापिस
वहीं उत्कर्ष सोसायटी ने उक्त मामले के कारण माहौल में गर्मी देखते हुए अधिकारी रीगन कुमार ने उनका कार्यभार भी वापिस ले लिया। वहीं अधिकारी रीगन को जैसे ही पुलिस द्वारा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की भनक लगी तो वह बुधवार को पंचकूला के सरकारी अस्पताल पहुंच कर खुद पर हुए हमले व चोट ग्रस्त की बात कह तीन दिन की मेडिकल रेस्ट पर चले गए। बता दें कि पीड़िता के परिजनों ने अधिकारी से मारपीट भी की थी।
(महिला कर्मी से छेड़छाड़ मामले में HCS रीगन कुमार सस्पेंड, ली मेडिकल रेस्ट)

तीन मुचलकों पर मिली जमानत
इस मामले में हुई कार्रवाई को बाद अधिकारी रीगन कुमार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने रीगन कुमार को तीन मुचलकों पर जमानत दे दी है। अब मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। पंचकूला पुलिस ने रीगन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था।
(महिला कर्मी से छेड़छाड़ मामले में HCS अधिकारी रीगन को मिली जमानत)

अभी रीगन कुमार अभी जमानत पर चल रहे थे, तभी हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें नूंह और तावडू का उपमण्डल अधिकारी नियुक्त किया गया, जिसके बाद से माहौल में फिर से गर्मी दिखाई देने लगी है।

Shivam