नगर निगम में हो रहे घोटाले की उच्चस्तरीय जांच करवाए सरकार : गर्ग(VIDEO)

1/5/2019 10:29:05 AM

पंचकूला(मुकेश): हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के अधिकारियों द्वारा अपने निजी स्वार्थ के लिए विकास के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की इस मामले को लेकर साधी चुप्पी पर भी सवाल उठाया है। 

गर्ग ने कहा पंचकूला के साफ-सुथरे व हरे-भरे चौकों को तोड़कर शहर के सौंदर्यीकरण के नाम पर द्वारा चौकों का निर्माण करना, बस स्टॉप तोडऩे व बनाने, डिवाइडिंग पर लोहे की ग्रिल आदि के नाम पर करोड़ों का चूना सरकार को लगाया जो सरासर गलत है। हरियाणा सरकार को 1 जनवरी 2018 से अब तक के नगर निगम द्वारा विकास के नाम पर जो करोड़ों रुपए खर्च किए हैं उसकी हाईकोर्ट के 3 जजों का पैनल बनाकर जांच करवानी चाहिए। इस घोटाले में जो भी सरकारी अधिकारी दोषी है उस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

नगर निगम में घोटाले के बारे में कई सामाजिक व्यक्तियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व अन्य उच्च अधिकारियों को शिकायत दी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। गर्ग ने कहा कि किसी प्रकार की जांच प्रभावित न हो इसलिए सरकार को नगर निगम कमिश्नर की बदली करके जनहित में जांच कर सच्चाई जनता के सामने लानी चाहिए। अगर सरकार ने नगर निगम के दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो 16 जनवरी को नगर निगम कार्यालय के बाहर 1 दिन का सांकेतिक धरना दिया जाएगा। 

Deepak Paul