सरकारी अस्पताल के चिकित्सक ने डिलीवरी के नाम पर मांगी रिश्वत

4/8/2018 7:59:58 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): नागरिक अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई गर्भवती महिला से सरकारी अस्पताल के चिकित्सक द्वारा उसकी रिश्तेदार के माध्यम से रूप्ये मांगने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत पीड़ित के परिजनों द्वारा विधायक सुभाष बराला एवं एसएमओ डॉ. सतीश गर्ग को दी है। जिसके बाद एसएमओ ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

चिकित्सक के खिलाफ दी गई शिकायत
लोहाखेडा निवासी अमरीक सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी चरणजीत कौर गर्भवती है, तथा उसे प्रसव पीड़ा होने लगे जिसके चलते वे उसे नागरिक अस्पताल में ले आए।  अस्पताल में कार्यरत चिक्तिसक डॉ. सचिन आए तथा कहा कि डेढ घंटे बाद आकर वे ईलाज करेंगे। इस दौरान रतिया रोड पर निजी अस्पताल में कार्यरत सचिन की बहन ईषा का फोन उनके साथ आई आशा वर्कर कविता के पास आया। 



ईषा उसने आशा वर्कर के माध्यम से रूपये देने की बात कही। जिसके बाद डॉ. सचिन ने उन्हें अग्रोहा मेडीकल रेफर करने की बात करने लगे। अमरीक ने जब रैफर करने का कारण पूछा तो चिक्तिसक ने उनसे बहस शुरू कर दी। जिसके बाद वहां सचिन की बहन ईषा भी मौके पर आ गई, उसने भी बहस की। 

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी चिकित्सक सचिन पर डिलीवरी करने के नाम पर अस्पताल कर्मी के माध्यम से हजारों रूपये वसूलने का आरोप लगा था। 

क्या कहता है एसएमओ
इस बारे मे डॉ. सतीश गर्ग ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए पहले चिक्तिसक डॉ. सोनिया को बुलाया गया और डिलीवरी कराई गई। मामले को लेकर लिखित में शिकायत दी गई है जिसके बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। 

Shivam