डेरामुखी की पेशी को लेकर पशोपेश में सरकार

1/4/2019 1:22:46 PM

चंडीगढ़(धरणी): सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में 11 जनवरी को पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट में होने वाली डेरामुखी गुरमीत राम रहीम की पेशी को लेकर सरकार पशोपेश में फंस गई है। वैसे तो पेशी को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए जा रहे हैं लेकिन सरकार के उच्चाधिकारी कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत पेशी को टलवाने की कवायद में जुट गए हैं। 

वीरवार को डेरामुखी की पेशी को लेकर प्रदेश के गृह सचिव एस.एस. प्रसाद ने समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद प्रसाद ने बताया कि 11 जनवरी को राम रहीम की पेशी पंचकूला की सी.बी.आई. कोर्ट में होनी है। बैठक में राम रहीम की पेशी के दौरान कानून-व्यवस्था के लिहाज से तमाम विकल्पों पर विचार किया गया है। कल तक सरकार इस मामले में फैसला करेगी। प्रसाद ने कहा कि सरकार राम रहीम की पेशी को लेकर कोर्ट भी जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोर्ट में सरकार कानून-व्यवस्था को देखते हुए अपील कर सकती है।

कोर्ट, सिरसा डेरा और सुनारिया जेल की सुरक्षा बढ़ाई : संधू
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने कहा कि 11 जनवरी को पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट में होने वाली डेरामुखी गुरमीत राम रहीम की पेशी को लेकर पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट, सिरसा डेरा और सुनारिया जेल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डी.जी.पी. ने कहा कि कानूनी पहलू के साथ-साथ तमाम तरह से पुलिस प्रशासन तैयारी कर रहा है। प्रदेशभर के नामचर्चा घरों समेत सभी जगह नजर रखी जा रही है और सुरक्षा मुस्तैद रखने के आदेश दिए गए हैं।

Deepak Paul