सूटकेस में सरकार, सूटकेस में सरकारी नौकरी: नवीन जयहिंद(VIDEO)

12/14/2021 11:57:15 AM

गुडग़ांव: नवीन जयहिन्द ने हरियाणा में हो रहे भर्ती घोटाले के खिलाफ अलग-अलग जिलों में जा रहे है और युवाओं से मिल रहे है और सभी जिलों के युवाओं के लिए आवाज उठा रहे हैं। इससे पहले वे कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, अम्बाला, पंचकूला, जींद, कैथल, हांसी, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, महेंद्रगढ़, भिवानी, रेवाड़ी, झज्जर व रोहतक में युवाओं से मिले  सोमवार को गुरुग्राम में पत्रकारों से बातचीत में नवीन जयहिंद ने  भर्ती घोटाले में प्रदेश के सभी मंत्रियों की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किये जयहिंद ने कहा कि और आज प्रदेश में 30 लाख बेरोजगार है अगर प्रदेश के अभी विभागों के खाली पदों को देखा जाए तो करीब 5 लाख खाली पद है  एक विभाग के पद को भरने में सालों लग जाते है। जब पेपर होता हो तो पेपर लीक हो जाता है, जोइनिंग आती है तो उसमे गड़बड़ी होती है। एचपीएससी आयोग में अनिल नागर के पास 2 करोड़ रूपये विजिलेंस को मिले है। 

सरकार दूसरी तरफ ईमानदारी क ढोल पिट रहे है। गीता जयंती समारोह में पूरी सरकार पहुंची थी, अगर सरकार इनती ही ईमानदार है तो सारे मंत्री व् विधायक गीता पर हाथ रख कसम खाए कि प्रदेश में भ्रष्टाचार नहीं हो रहा है। भर्तियों में पर्ची-खर्ची नहीं चल रही है। युवाओं के अकेले किताब उठाने से कुछ नही होगा युवाओं को नौकरी चाहिए तो लठ तलवार, गदा उठानी पड़ेगी  युवाओं के माँ-बाप को भी साथ आना होगा  साथ ही उन्होंने प्रदेश के युवाओं से अपील की अगर वे इस अभियान से जुडऩा चाहते है तो 70561-70561 पर मिस्ड कॉल करें व उनके साथ हो अन्याय के खिलाफ आवाज उठायें। जयहिंद ने कहा कि सरकार रेट लिस्ट जारी कर दे और कुछ नही तो शराब के ठेकों की तरह ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दे  ताकि सरकार को भी नुकसान न हो  जज से लेकर चपरासी तक की रेट लिस्ट जारी कर दे सरकार, ताकि प्रदेश के युवा अपना समय पेपर की तैयारी करने में समय बर्बाद न करें। 

जयहिंद ने कहा कि एचटेट की परीक्षा में भी गडबडी की सम्भावना है, अगर एचटेट में गड़बड़ी हुई तो वे प्रदेश स्तर का आन्दोलन करेंगे  हरियाणा पुलिस एसआई की भर्ती में भी खुले आम घोटाला हुआ है  अनिल नागर पहले हरियाणा शिक्षा बोर्ड में घोटाले कर रहा था, फिर एचपीएससी में किये। जयहिन्द ने कुरुक्षेत्र में उन पर दर्ज हुए केस पर कहा कि वे गीता जयंती में गये थे, कुरुक्षेत्र भगवान श्री कृष्ण की पावन धरती है  यहाँ लाखों लोग आ रहें है लेकिन कोरोना सिर्फ नवीन जयहिंद की प्रेसवार्ता से हो रहा है। युवाओं की आवाज उठाने व उनको न्याय दिलाने के लिए वे हर सम्भव कोशिश करेंगे व सरकार से सीधी टक्कर लेंगे।

सरकार प्रदेश बेटियों व बहुओं के साथ कर रही है अन्याय व अपमान  
नवीन जयहिंद ने सोसिओ इकोनोमिक के नाम पर दिए जाने पांच नम्बर के नियम पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि बेटियां दो घरों का मान होती है। जहाँ एक तरफ सरकार बेटी बचाओं बेटी पढाओं का नारा दे रही है वहीं सरकार सोसिओ इकोनोमिक में उनके साथ दोगला व्यवहार कर रही है  जयहिंद ने बताया कि अगर परिवार में कोई लड़की सरकारी नौकरी पर है तो उसका भाई इकोनोमिक  के 5 नम्बर ले सकता है परन्तु परिवार में अगर लड़का सरकारी नौकरी में है तो उसकी बहन ये 5 नम्बर नहीं ले सकती, सरकार के ये दोगले नियम  लड़कियों के लिए रोजगार के अवसर कम कर रही है।  जयहिंद ने आगे कहा कि हरियाणा पुलिस  दुर्गा शक्ति का पेपर हुए था 12 दिसम्बर को जिसमे लडकियों के सेंटर 200 से 300 किलोमीटर दूर दिए है। अंबाला वालों के लिए महेंद्रगढ़ सेंटर देने का कोनसा तुक बनता है  ऐसे में प्रदेश में न तो ट्रांसपोर्ट सुविधा इतनी अच्छी की वे समय पर अपने सेंटर पर पहुच जाएँ। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

  

Content Writer

Isha