सोनाली फोगाट मामले में CBI से सरकार को आखिर परहेज क्यों है, यह बात समझ से परे: ढींगरा

8/26/2022 7:26:30 PM

चंडीगढ़ (धरणी) : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मीडिया सलाहकार रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केवल ढींगरा ने सोनाली फोगाट मौत मामले पर परिवार जन की मांग के अनुसार मामले की जांच सीबीआई को सपने पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि देश की महत्वपूर्ण एजेंसी सीबीआई से आखिर भाजपा को परहेज क्यों है, यह बात समझ से परे है। वह एक वरिष्ठ भाजपा नेत्री थी और ऐसे प्रतिष्ठित व्यक्ति के लिए ईमानदार जांच होनी चाहिए। इसमें देरी का कोई मतलब नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक आम व्यक्ति, कार्यकर्ता या नेता सभी एक समान है और कानून की दृष्टि से सभी को इंसाफ दिया जाना चाहिए।

उन्होंने बिश्नोई पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई अगर अपने कद को भजनलाल के कद के समान समझ रहे हैं तो वह बहुत बड़ी गलती में है। वह केवल कांग्रेस की टिकट के कारण आदमपुर से चुनाव जीते थे। चौधरी भजन लाल ने कांग्रेस पार्टी को अपने क्षेत्र में बहुत मजबूत करने का काम किया इसमें कोई दो राय नहीं। लेकिन कांग्रेस पार्टी आदमपुर विधानसभा से बेहद मजबूत स्थिति में है और कांग्रेस हमेशा वहां जीततीआई है। चौधरी भजन लाल एक बड़े नेता थे। उन्होंने कांग्रेस के लिए बहुत काम किया। लेकिन कुलदीप बिश्नोई द्वारा क्यों भाजपा ज्वाइन की गई, क्यों राज्यसभा में कांग्रेस के विरोध में वोट की, यह एक अंदरूनी मामला है। हो सकता है कि दूसरे नेताओं पर हो रही ईडी की कार्यवाही के डर से उन्होंने भाजपा में जाने का फैसला लिया हो। उन्होंने कहा कि चाहे कुलदीप बिश्नोई हो, चंद्रमोहन बिश्नोई हो या अन्य कोई भी नेता हो पार्टी सबसे बड़ी होती है और पार्टी के झंडे के नीचे रहकर ही काम करना चाहिए। चंद्रमोहन बिश्नोई पार्टी के क्षत्रिय नेता है और 4 बार चुनाव जीते हैं, वह एक बड़ा चेहरा है।

भाजपा के प्रदेश संगठन पर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के तुरंत बाद प्रदेश संगठन तैयार करने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। उम्मीद अनुसार लगभग 2 महीने में यह प्रक्रिया पूरी होगी और प्रदेश कांग्रेस में ब्लॉक से लेकर प्रदेश लेवल तक सारी नियुक्तियां पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाब नबी आजाद को बड़ा नेता बताते हुए कहा कि बेशक उन्होंने पार्टी छोड़ी हो  बेशक उससे कुछ नुकसान अवश्य होगा लेकिन बहुत से नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल भी हो रहे हैं इसलिए  इस नुकसान की भरपाई भी हो जाएगी। उन्होंने पार्टी छोड़ने का कारण कोई प्रलोभन या ईडी का डर बताया है। उन्होंने आदमपुर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस पूरे जोर-शोर के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी और कांग्रेस अपनी रणनीतियों के तहत चुनाव लड़ेगी और शत प्रतिशत जीत कांग्रेस के उम्मीदवार की होगी।

किरण चौधरी द्वारा लगातार अलग-अलग जिलों में अपने साथी कार्यकर्ताओं- नेताओं के साथ की जा रही मीटिंग पर बोलते हुए कहा कि वोट राज्यसभा में किसकी रद्द हुई, यह मामला पार्टी हाईकमान का है। पार्टी के हित में सभी नेताओं को बैठकें करने का अधिकार है। लेकिन पार्टी द्वारा निश्चित कार्यक्रमों के तहत ही काम होने चाहिए। ढींगरा ने आगामी चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई -बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को बताते हुए कहा कि आज प्रदेश पर 324000 करोड रुपए का लोन प्रदेश सरकार ने किसलिए लिया और इसे कहां खर्च किया, इसके लिए सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। कांग्रेस 2014 में प्रदेश पर मात्र 60000 करोड का कल छोड़ कर गई थी और प्रदेश में विकास के नाम पर कुछ हुआ नहीं तो फिर पैसा कहां गया, सरकार को इसके लिए जवाब देना चाहिए। 

 

Content Writer

Manisha rana