सरकार शराब बेचने पर लगा रही है जोर, पर किसानों की गेहूं की पेमेंट का क्याः जगबीर मलिक

5/2/2020 3:38:50 PM

गोहाना(सुनील जिंदल)- गोहाना के विधायक जगबीर मलिक ने लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में बिक रही शराब को लेकर बीजेपी सरकार व् उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज गठबंधन की सरकार लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में शराब के ठेके खोलने पर जोर लगा रही है जब की इस दौरान जब पंजाब से कोई गाड़ी आने नहीं दी जा रही तो शराब कैसे आ रही है। बिना सरकार के मंत्रियो के शय से हरियाणा में शराब कैसे बिक रही है। इतना जोर किसानों की गेहू की पेमेंट दिलवाने में नहीं लग रहा। 

मलिक ने कैबिनेट में लिए गए फैसलों पर बोलते हुए  सरकार लोगो को लॉकडाउन में राहत देने की बजाय उनकी कमर तोड़ने का काम कर रही है।  उन्होंने कहा कि सरकार सभी पार्टियों के विधायकों की  किसानों की समस्याएं दूर करने के लिए ड्यूटी लगाए।  गेहूं की खरीद को 11 दिन बीत जाने के बावजूद किसानों को एक बार भी भुगतान नहीं हुआ है। मंडियों में गेहूं का उठान आवक की तुलना में करीब सात-आठ फीसद ही हुआ है। अनाज मंडी व ग्रामीण सेंटरों में गेहूं डालने की जगह तक नहीं बची है।  मंडियों में न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही किसानों व कामगारों को मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ आढ़तियों ने अनाज मंडी व खरीद सेंटरों से बाहर ही गेहूं डलवा रखा है।

अधिकारी अपने चहेतों की मंडी से बाहर पड़े फसल की खरीद भी करवा रहे हैं। मलिक ने कहा कि आटा मिलों के व्यापारी कहीं नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन मिल चल रहे हैं, इससे कहीं न कहीं मंडियों से बाहर से ही गेहूं खरीदा जा रहा है। मलिक ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी की भूमिका पर सवाल उठाया और कहा कि अधिकारी गोदामों से गेहूं को वापस भेज कर आढ़तियों परेशान कर रहे हैं। जब मंडियों में संबंधित विभाग के अधिकारी ही गेहूं की खरीद कर रहे हैं तो वापस भेजने का औचित्य नहीं बनता है। 

Isha