सरकार ने कोरोना के सामने टेक दिए घुटने, लोगों को छोड़ा भगवान भरोसे: दीपेंद्र हुड्डा

5/6/2021 9:03:10 AM

चंडीगढ़ : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि कोरोना महामारी का संक्रमण अब शहरों के अलावा गांव में भी फैल गया है। बड़े पैमाने पर लोगों की जान जा रही है, जिसका कोई रिकॉर्ड सरकार के पास नहीं है। सरकार के रवैये से ऐसा लगता है कि कोरोना के सामने घुटने टेक दिए और लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है।

हुड्डा ने कहा कि महामारी के मौजूदा हालात में हरियाणा को आबंटित ऑक्सीजन का कोटा नाकाफी साबित हो रहा है। इसलिए केंद्र से मांग है कि तेजी से बिगड़ते मौजूदा हालात देखते हुए प्रदेश का कोटा 252 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 500 मीट्रिक टन किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना से व्यापक तबाही के कई महीने बाद अब स्वास्थ्य मंत्री ने माना कि ऑक्सीजन की भी कमी है और जो आबंटित हुई है उतनी भी लाने के लिए सरकार के पास साधन नहीं हैं। हरियाणा सरकार पर ये कहावत फिट बैठती है कि वो आग लगने के बाद कुंआ खोदने की योजना बना रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आबंटित 252 मीट्रिक टन ऑक्सीजन में से ओडिशा से आबंटित ऑक्सीजन भी वह पूरा नहीं उठा पा रही, क्योंकि टैंकर की कमी है। बैठक में जल्द से जल्द टैंकर आयात करने का फैसला किया है। दीपेंद्र ने कहा कि सरकार पहले ही ऑक्सीजन की कमी को स्वीकार कर लेती तो हजारों लोगों का जीवन बच जाता। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार झूठ पर झूठ नहीं बोलती तो इतनी बड़ी संख्या में लोगों की जान नहीं जाती। टैसिं्टग से लेकर मौत के आंकड़ों में भी हेराफेरी की जा रही है। शमशानों में शवों की कतार लगी हुई है ये इस बात का स्पष्ट प्रमाण है कि शहरी इलाकों में हालात भयावह हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana