अनाजमंडी में कल से शुरू होगी गेहूँ की सरकारी खरीद, आढ़ती बोले- नहीं पंहुचा बारदाना

3/31/2021 4:44:37 PM

रादौर (कुलदीप सैनी ): किसानो का सोना खेतों में लहलहा रहा है और मंडी में पहुंचने के लिए तैयार है। सरकार ने भी एक अप्रैल यानी कल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करने की घोषणा कर दी है। ऐसे में रादौर अनाजमंडी का आज हमारी टीम ने जायजा लिया। खरीद प्रबंधों बारे हमारी टीम ने मार्किट कमेटी में मौजूद मंडी सुपरवाइजर मनोज कुमार से बातचीत की, तो उन्होंने बताया की गेहूँ खरीद को लेकर अनाजमंडी में पूरे प्रबंध कर लिए गए है। 

उन्होंने बताया कि इस बार रादौर अनाजमंडी में पांच लाख क्विंटल गेहूं की आवक आने का अनुमान है, इसके अलावा इस मंडी के अधीन आने वाले गुमथला व जठलाना यार्ड में आने वाली आवक अलग से है। उन्होंने बताया की जिस किसान द्वारा भी मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाया गया है, उसकी फसल को सरकार द्वारा खरीदा जाएगा। वही मंडी में शौचालयों के पास ही बिजली की बिना टैपिंग की गई तारो बारे उन्होंने कहा की इसे भी दुरुस्त करवाया जाएगा। वही हरियाणा मंडी एसोसिएशन के जिला प्रधान शिवकुमार संधाला ने मार्किट कमेटी प्रबंधन द्वारा अधूरी तैयारी के साथ खरीद शुरू करने का आरोप लगाया है। 

उन्होंने कहा की मंडी में अभी तक बारदाना भी नहीं पंहुचा है, तो उससे प्रशासन की खरीद की तैयारियों दावे सही नहीं है, वही खरीद को लेकर प्रशासन द्वारा आढ़तियों के साथ बैठक कर भी कोई दिशा निर्देश नहीं जारी किये गए है। वही उन्होंने कहा की सरकार ने 2020 सीजन का आढ़तियों व किसानो का बकाया करोड़ो रुपए अभी तक भी जारी नहीं किया है, जबकि सरकार को खरीद शुरू करने से पहले बकाया पेमेंट जारी करनी चाहिए थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Isha