प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता: डा. बनवारी लाल

2/21/2022 5:50:13 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): सहकारिता, अनुसूचित जातियां एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल की अध्यक्षता में सोमवार को जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक पलवल  लघु सचिवालय में आयोजित की गई। इस मासिक बैठक  में शामिल 14 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया।

डा. बनवारी लाल ने कहा कि पलवल जिले में विकास कार्यों को गति प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ प्रदान किया जाए। उन्होंने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं को लाभ प्रदान करने में किसी भी प्रकार की देरी न करें।

पलवल निवासी यशपाल मवाई एवं कुलदीप बैंसला की रसूलपुर रोड पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज के बनने में देरी होने की शिकायत पर मंत्री ने रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को शीघ्र दूर करके तय समय सीमा में निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक  दिशा-निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि अगर विकास कार्यों में लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाए। एक अन्य शिकायत  में उन्होंने दो महीने की रुकी हुई पेंशन पर समाज कल्याण अधिकारी तत्काल पेंशन देने के निर्देश दिये।

 

Content Writer

Isha