सरकारी स्कूलों का हाल, DC द्वारा पूछे गए सवालाें का जवाब नहीं दे पाए बच्चे

11/7/2019 6:33:21 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में शिक्षा के स्तर को ऊंचा करने के बीजेपी के दावे खोखले साबित हुए हैं। आज सोनीपत उपायुक्त ने सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बच्चों से सवाले पूछे, लेकिन इन सवालों का बच्चे जवाब नहीं दे पाएं। वहीं इस दौरान बच्चे पाठ पढऩे में असमर्थ दिखे। इन अव्यवस्थाओं के चलते डीसी ने अध्यापकों को डांट भी लगाई। 



सोनीपत के गांव दोदवा में स्थित सरकारी स्कूल में आज डीसी आला अधिकारियों के साथ पहुंचे। इस दौरान डीसी एक क्लास में पहुंचे और उन्होंने टीचर से पूछा कि वह क्या पढ़ा रहे हैं। जवाब मिला कि वह महाभारत पढ़ा रहे हैं, लेकिन जब डीसी ने महाभारत से संबंधित सवाल पूछे तो बच्चे उनका जवाब नहीं दे पाए। सभी बच्चे चूप रहे। 



वहीं जब उपायुक्त दूसरी क्लास में पहुंचे तो क्लास खाली मिली, इस कक्षा के इंचार्ज मिड डे मील खाने में व्यस्त हैं। स्कूल में चारों तरफ अव्यवस्थाओं का अंबार था । जिसके बाद डीसी ने स्कूल के इंचार्ज और डीईओ को डांट लगाई। सोनीपत डीसी अंशज कुमार ने बताया कि गांव दोदवा के सरकारी स्कूल का निरीक्षण किया गया है स्कूल में अव्यवस्थाएं भी मिली है।बच्चों के शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए विचार किया गया। 
 

Edited By

vinod kumar