सरकारी स्कूलों को बंद करने की तैयारी कर रही हरियाणा सरकार- आप नेता सुशील गुप्ता

7/11/2022 5:01:35 PM

पंचकूला(उमंग): आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों को बंद करना चाहती है। यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने के लिए बच्चे 500 रुपए  फीस भरेंगे। वहीं सरकारी स्कूल छोड़कर प्राइवेट स्कूलों में जाने पर सरकार बच्चों को फीस के  लिए 700 से 1100 रुपए तक फीस देगी। उन्होंने कहा कि सरकार चिराग योजना के जरिए प्रदेश के सरकारी स्कूलों को पूरी तरह बंद कर देना चाहती है।

दिल्ली के स्कूलों से हरियाणा सरकार को लेनी चाहिए सीख

उन्होंने बताया कि एक तरफ तो दिल्ली के सरकारी स्कूल है, जहां अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी देखने आती हैं। वहीं हरियाणा के सरकारी स्कूल बंद होने की कगार पर हैं। प्रदेश के 60 स्कूलों में तो एक भी शिक्षक नहीं है। प्रदेश सरकार को दिल्ली के शिक्षा मॉडल से सीख लेने की जरूरत है।  वहां पिछले साल साढे 4 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों को छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है। वहीं हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने के लिए सरकार बच्चों की फीस की अदायगी करेगी। ऐसी शिक्षा नीति बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

रोहतक में फेल हुई सरकार की चिराग योजना

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि खट्टर सरकार चिराग योजना से देश की भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। ऐसी योजनाओं से बच्चों का भविष्य अंधकारमय है। उन्होंने बताया कि रोहतक में करीब 63 हजार बच्चों को तीन प्राइवेट स्कूल में दाखिले का ऑप्शन दिया गया था, लेकिन एक भी बच्चे ने दाखिला नहीं लिया। बच्चों और उनके अभिभावकों ने इस योजना को सिरे से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को दिल्ली मॉडल से सीख लेनी चाहिए। अनुराग ढांडा ने कहा कि मानसून की बारिश ने प्रदेश के स्कूलों को तालाब बना दिया। सरकारी स्कूलों में 3-3 फीट पानी भर गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी स्कूली शिक्षा को बर्बाद नहीं होने देगी। सरकारी स्कूलों को बंद करने वाली हर योजना का पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai