सरकार सख्त: नशीली दवाइयां बेचने वालों की तैयार होगी सूची

7/7/2018 11:31:28 AM

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा में नशीली दवाइयां बेचने वालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने खास अभियान शुरू कर दिया है। विभाग की एक खास टीम नशीली दवाइयां  बेचने वाले मेडीकल स्टोरों की सूची तैयार कर रही है। इस काम में ड्रग इंस्पेक्टरों को अलग रखा गया है। वजह साफ है कि कई जिलों में तैनात ड्रग इंस्पेक्टरों की दुकानदारों के साथ सेटिंग की बात सामने आई ऐसे में यह काम एक अलग टीम को सौंपा गया है। 

सूत्रों की मानें तो उक्त खास टीम की ओर से तैयार की गई सूची के बाद संबंधित दुकानदारों पर अचानक छापामारी की जाएगी। इसमें स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जाएगा जो नशेडिय़ों के बताए पते पर छापामारी करेगी। इस अभियान को तेज करने के लिए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से यह फीडबैक दिया गया है कि प्रदेश के कई जिलों में मेडीकल स्टोरों पर धड़ल्ले से नशीली दवाइयां बेची जा रही हैं। हरियाणा के लिए यह मामला और गंभीर हो गया जब पंजाब सरकार ने हरियाणा से विपरोनॉरफिन दवा खरीदने का मामला जोर-शोर से उठाया। पंजाब के इस बयान के बाद ही हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने तेजी से कार्रवाई शुरू कर दी।

विज ने एक दिन पहले विभागीय अफसरों को मीटिंग में दो टूक कह दिया कि हरियाणा में नशे को आगे नहीं बढऩे दिया जाएगा। विज ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वैसे भी समय-समय पर नशे के विरुद्ध अभियान चलाया जाता है और इस संबंध में विभिन्न विभागों व पुलिस को भी हिदायतें दी हुई हैं लेकिन पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान शुरू करने से अब बार्डर से सटे जिलों में खास नजर रखी जाएगी। 

Deepak Paul