हाईकोर्ट से प्रभावित कर्मचारियों को लिए नया एक्ट लाएगी सरकार

8/1/2018 7:31:15 PM

चंडीगढ़(धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की की अध्यक्षता में आज चंडीगढ़ में हुई मंत्री मंडल की अनौपचारिक बैठक में राज्य के कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। जिनमें से एक फैसला यह लिया गया कि पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के फैसले से प्रभावित हुए कर्मचारियों के लिए नया एक्ट लाया जाएगा, जिसके तहत कर्मचारियों के लिए बिल लाकर उनके परिवारों को राहत दी जाएगी। बता दें कि कोर्ट ने हाल ही में 2014 की रेगुलराईजेशन की पॉलिसी को रद्द कर दिया था।

वहीं बैठक के बाद रामबिलास शर्मा व राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने बताया कि बैठक में छात्र संघ चुनावों को लेकर चर्चा हुई है। आज की इस बैठक में प्रदेश की ताजा स्तिथियों पर चर्चा हुई। विधान सभा का सत्र 17 अगस्त को बुलाया गया है, जो 21 अगस्त तक चलेगा। वहीं सितंबर में नम्बरदारों का सम्मेलन माह के आखरी सप्ताह में बुलाया जाएगा। जिसमें इनकी जिम्मेवारी बढ़ाई जाएगी।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने छात्र संघ चुनावों के बारे में बताया कि चुनाव सितम्बर के अंतिम या अक्टूबर के पहले सप्ताह में होंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव करवाना सभी छात्र संगठनों की मांग थी, जिसको मद्देनजर रखते हुए हमारी सरकार ने 20 साल बाद चुनाव बहाल किए हैं।

Shivam