किसानों में फूट डालने का काम कर रही सरकार, एकजुटता के लिए जींद में महापंचायत : राकेश टिकैत

1/23/2023 3:49:45 PM

जींद(विजेंद्र) : 26 जनवरी को होने वाली किसानों की महापंचायत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत आज जींद पहुंचे। टिकैत ने महापंचायत के लिए कार्यकर्ताओं की ड्यूटी भी लगाई। शहर के किसान भवन में आयोजित बैठक में राकेश टिकैत ने 2 दिन बाद होने वाली किसानों की महापंचायत को लेकर रणनीति बनाई। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में उत्तर भारत के कई राज्यों से लाखों लोग इस महापंचायत में शामिल होंगे।

 

टिकैत बोले- सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहें किसान

 

बता दें कि किसानों ने 26 जनवरी को जींद में एक महापंचायत कर सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि इस महापंचायत में किसान कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। इसी महापंचायत की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए राकेश टिकैत किसानों के बीच पहुंचे थे। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में किसान स्वीनाथन की रिपोर्ट और एमएसपी की मांग को लेकर आगामी रणनीति बनाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरह की फसल उगाने वाले किसानों को दूसरी फसल उगाने वाले किसानों को आपस में लड़ाने का काम करेगी। इसी प्रकार सरकार जाति के आधार पर भी किसानों को बांटने का प्रयास कर रही है। टिकैत ने कहा कि इस महापंचायत का मकसद है कि किसानों को एकजुट रखा जाए। उन्होंने बताया कि किसानों को बताया जाएगा कि सभी सरकार के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए।   

 

महापंचायत में नए आंदोलन का हो सकता है ऐलान

 

राकेश टिकैत का दावा है कि जींद में होने वाली इस महापंचायत में हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड और दिल्ली समेत कई राज्यों से बड़ी संख्या में किसान शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की तमाम समस्याओं और मांगों को लेकर इस महापंचायत में बात की जाएगी। किसान नेता ने कहा कि सरकार ने संसद में किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने को लेकर झूठ बोला है। टिकैत ने कहा कि किसान इस महापंचायत में कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। इस दौरान एक नए आंदोलन की घोषणा भी की जा सकती है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan