सोनीपत में मारे गए पुलिस जवानों को वीरता पुरस्कार देगी सरकार, सीएम खट्टर ने किया ऐलान

6/30/2020 6:46:43 PM

सोनीपत/करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोनीपत में अज्ञात हमलावरों द्वारा मारे गए दो पुलिसकर्मियों की मृत्यु पर दुख प्रकट किया। मुख्यमंत्री मनोहर यह ऐलान भी किया कि हमलावरों का शिकार हुए पुलिस जवानों को वीरता पुरस्कार सरकार की ओर से दिया जाएगा। खट्टर ने कहा कि वे (पुलिस जवान) वीरता से संघर्ष करते हुए लड़े, इसके लिए उन्हें वीरता पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतक पुलिस जवानों के परिजनों को मुआवजा भी दिया जाएगा। सीएम मनोहर लाल खट्टर करनाल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बोल रहे थे।

गौरतलब है कि सोमवार देर रात सोनीपत के गोहाना उपमंडल के गांव बुटाना की पुलिस चौकी से थोड़ी ही दूर ही बंद हरियाली सेंटर के पास गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मियों की किसी अज्ञात हमलावर ने तेजधार हथियार से हमला कर हत्या कर दी, जिसकी जानकारी मंगलवार को सुबह मिली। पुलिसकर्मियों की हत्या से हरियाणा पुलिस पर भी सवाल उठने लगे, तो डीजीपी मनोज यादव खुद गोहाना पहुंच घटनास्थल का जायजा लिया।

जानकारी के मुताबिक, बुटाना चौकी में तैनात एसपीओ कप्तान व हवलदार रविंद्र सोमवार रात को करीब 12 बजे गश्त के लिए चौकी से निकले थे। दोनों पुलिस कर्मचारियों को चौकी से करीब 500 मीटर दूर पर ही अज्ञात बदमाशों ने हमले का शिकार बना डाला। मंगलवार सुबह दोनों के शव सड़क किनारे पड़े मिले। मंगलवार सुबह घटना का पता लगते ही एसपी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल, पुलिस इस वारदात को सुलझाने के प्रयास में जुटी हुई है

Shivam