हरियाणा में खिलाड़ियों के लिये खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा

9/18/2018 9:49:46 PM

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार राज्य की खेल नीति के अनुसार विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्य के खिलाडिय़ों को अब नौकरियां देने जा रही है और इस संबंध में उनसे आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। राज्य के खेल मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को जानकारी देते हुये बताया कि सरकार राज्य के उन सभी खिलाडिय़ों को नौकरी देने पर विचार करेगी जो खेल नीति के अनुसार सभी मापदंडों को पूरा करते हैं तथा जिनकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट उपलब्धियां रही हैं। 

उन्होंने कहा कि नौकरियों के लिये लिए ओलंपिक, पैराओलंपिक, बधिर ओलंपिक, विशेष ओलंपिक, एशियाई, पैरा-एशियाई, राष्ट्रमंडल, पैरा-राष्ट्रमंडल के अलावा वार्षिक, द्विवार्षिक और चार वर्षों में एक बार होने वाली विश्व, एशियाई, और राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप, आईबीएसए विश्व खेल, विश्वविद्यालों के विश्व स्तरीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले राज्य के खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं।

खेल मंत्री ने बताया कि खिलाड़यिों की आवेदन के समय अधिकतम आयु 50 वर्ष तथा न्यूनतम आयु राज्य सरकार के नियमानुसार होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़यिों को नौकरियों के लिये अपने आवदेन राष्ट्रीय खेल महासंघों के माध्यम से भेजने होंगे जो इसके अध्यक्ष या महासचिव द्वारा हस्ताक्षरित हों।

Shivam