रेवाड़ी में फैक्ट्री में बॉयलर फटने की जांच कराएगी सरकार, CM सैनी ने जताया दु:ख, कई कर्मचारी रोहतक PGI रेफर

3/17/2024 10:47:52 AM

रेवाड़ी : हरियाणा के रेवाड़ी में ऑटो पार्ट्स बनाने वाली लाइफ लॉन्ग फैक्ट्री में बॉयलर फटने के मामले की जांच सरकार कराएगी। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने इसके लिए जांच कमेटी बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी निर्देश दिए हैं कि जांच निश्चित समयावधि में पूरी कर रिपोर्ट सरकार को भेजी जाए। सीएम ने कहा कि जो भी इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए घायलों को पूर्ण इलाज तुरंत देने के डीसी को निर्देश दिए हैं।

बता दें कि बीते कल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 50 से ज्यादा कर्मचारी झुलस गए। इनमें करीब 40 कर्मचारियों को गंभीर हालत में रेवाड़ी शहर के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। फैक्ट्री धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में बनी हुई है। रविवार को 20 कर्मचारियों की हालत गंभीर होने पर, रोहतक पीजीआई रेफर किया गया है। वहीं कुछ कर्मचारियों को प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है।



शाम 7 बजे हुआ था बलास्ट

शनिवार शाम करीब 7 बजे फैक्ट्री में रोजाना की तरह कर्मचारी काम कर रहे थे। अचानक जोरदार धमाका हुआ। फैक्ट्री में ब्लास्ट की सूचना के बाद कई एंबुलेंस की गाड़ी फैक्ट्री में पहुंची। साथ ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर बुलाया गया। एक-एक कर झुलसे कर्मचारियों को बाहर निकालकर ट्रॉमा सेंटर और अन्य अस्पतालों में ले जाया गया। कर्मचारी इतने झुलस चुके थे कि वह स्ट्रेचर पर नहीं लेट सकते थे। दर्द से कराहते हुए पैदल चलकर ही वह इमरजेंसी तक पहुंचे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana