सरकार युवाओं को 4 साल तक  बाद  कर देगी बेरोजगार: राकेश टिकैत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 09:38 AM (IST)

यमुनानगर: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से इस देश को लेबर कॉलोनी के रूप में बदलना चाहती है। टिकैत मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर के निवास स्थान पर पहुंचकर पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उनका मानना है कि अग्निपथ योजना के माध्यम से सरकार युवाओं को 4 साल तक सेना में भर्ती कर उसके बाद बेरोजगार कर देगी, जिससे वे लेबर की श्रेणी में आ जाएंगे। वहीं दूसरी ओर सरकार विदेशी कंपनियों को देश में ला रही है, ताकि इन कंपनियों को श्रमिकों के रूप में सेनानिवृत्त युवा सस्ते में मिल जाएं और इन्हें लेबर के मामले में कोई परेशानी न हो।

सरकार यह भी स्पष्ट नहीं कर रही है कि इस भर्ती को लेकर किस प्रकार युवाओं को रो जगार दिया जाएगा और किस प्रकार 4 साल के बाद युवा अन्य कार्य कर सकेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सेनाओं का राजनीतिकरण किया जा रहा है और हर रोज सेना अध्यक्ष भी कोई न कोई बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के विरोध में 24 जून को देशभर के जिला मुख्यालय पर संयुक्त किसान मोर्चा धरना-प्रदर्शन करेगा तथा अपना विरोध दर्ज करवाएगा।  इस योजना का सबसे ज्यादा नुक्सान उत्तर भारत के युवाओं को होगा, क्योंकि यहीं के अधिक युवा सेना में भर्ती होते हैं। वह इस संबंध में हिमाचल तथा पंजाब का दौरा करेंगे और 24 तारीख को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static