15 दिन के अंदर सरकार घोषणाओं को लागू करने का कार्य करेगी आरंभ- डिप्टी सीएम दुष्यंत(VIDEO)

11/6/2019 9:13:10 PM

चंडीगढ़(धरणी): गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य पर विधानसभा में पंजाब व हरियाणा राज्य के संयुक्त अधिवेशन होने पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दोनों राज्य के विधानसभा अध्यक्षों और मुख्यमंत्रियों का धन्यवाद किया। इसके साथ प्रदेशवासियों को गुरु नानक देव के प्रकाश उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए सुख समृद्धि व प्रदेश में अमन चैन के लिए कामना की। 

उन्होंने कहा कि 53 साल बाद दोनों राज्य के विधायकों को एक साथ सदन में आने का मौका मिला, जिसमें उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण, एकता आदि विषय पर प्रेरणादायक विचार सुनने का सौभाग्य मिला। बुधवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला हरियाणा की 14वीं विधानसभा के पहले सत्र की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए।  

दुष्यंत चौटाला ने अपने पहले विधानसभा सत्र के अनुभव को सांझा करते हुए कहा कि हरियाणा की 14वीं विधानसभा का पहला सत्र काफी बेहतरीन रहा। उन्होंने प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि वह हमेशा जनता के हित में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के युवा वर्ग के प्रति बहुत गंभीर है और हरियाणा विधानसभा के अगले सत्र में केवल हरियाणवी युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार का बिल लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि सरकार हरियाणा को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए हर दिशा व प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर काम करेगी।

वहीं भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन की सरकार के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर बोलते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की तरफ से उकलाना से पार्टी विधायक अनूप धानक और दादरी से पूर्व विधायक एवं जेजेपी नेता राजदीप फोगाट को कॉमन मिनिमम प्रोग्राम कमेटी का सदस्य बनाया है। उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों के अंदर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत गठबंधन सरकार की दोनों पार्टियां अपने घोषणा पत्र को कंपाइल करके तुरंत प्रभाव से घोषणाओं को लागू करने का कार्य आरंभ कर देगी।

Edited By

vinod kumar