घोषणापत्र के मुताबिक काम कर रही सरकार : दुष्यंत

2/17/2020 8:42:10 AM

जुलाना (पांचाल) : प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने 100 दिनों के अपने कार्यकाल में ऐतिहासिक फैसले लेने का काम किया है। प्रदेश सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक काम कर रही है। जुलाना के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी और जुलाना को सब-डिवीजन बनाया जाएगा। यह बात जुलाना की पुरानी अनाज मंडी में रविवार को आयोजित विकास रैली में लोगों को संबोधित करते हुए डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला ने कही।

उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए हाईकोर्ट की कोई भी प्रक्रिया हो या कोई फैसला हो,प्रदेश के ग्रामीण अंचल में रहने वाले लोगों की सुविधा के लिए उसे हिंदी भाषा में दिए जाने का प्रावधान किया है। इसके अलावा उन्होंने किसानों से वायदा किया था कि धान का एक-एक दाना खरीदा जाएगा जिसे सरकार ने पूरा किया है। पूरी निष्पक्षता के साथ राइस मिलरों द्वारा खरीदी गई धान का हिसाब- किताब उनके नेतृत्व में लेने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि जुलाना विधानसभा क्षेत्र के जिस गांव में पीने के पानी की समस्या है, उसको पाइप लाइन से जोड़कर समस्या को खत्म किया जाएगा। 

जुलाना के लिए विधानसभा के बजट सत्र में भी बड़ा तोहफा दिया जाएगा। रही बात विकास की तो जुलाना हलके के छोटे गांवों को 20 लाख रुपए और बड़े गांवों को 35 लाख रुपए की ग्रांट दी जाएगी। इससे हलके में विकास क्रांति आएगी। इसके अलावा अनुसूचित जाति के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। प्रदेश की सड़कों को रेलवे फाटक मुक्त बनाया जाएगा।

हर महीने के पहले मंगलवार को लोगों की सुविधा के मुताबिक पटवारखाना से लेकर एस.डी.एम. कार्यालय में अधिकारी मौजूद रहेंगे। अगर उस दिन अधिकारी मौजूद नहीं मिले तो उनके खिलाफ नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने विधायक अमरजीत ढांडा द्वारा जुलाना विधानसभा क्षेत्र की मांगों को पढ़ते हुए उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। 

Isha