हरियाणा में 49 युवाअों ने किया UPSC एग्जाम पास, राज्यपाल ने किया सम्मानित(VIDEO)

6/23/2018 5:08:01 PM

गुरुग्राम (सतीश राघव): हरियाणा में पहली बार सबसे ज्यादा 49 युवाअों ने UPSC का एग्जाम पास किया, जिन्हें राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने सम्मानित किया। जिला प्रशासन गुरुग्राम और शीतला माता देवी पूजा स्थल बोर्ड द्वारा सिविल सेवा परीक्षा में पास होने वाले छात्रों का संम्मान समारोह आयोजिन किया गया जिसमें हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी अौर मुख्य सचिव हरियाणा सरकार डीएस ढेसी ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। राज्यपाल ने सिविल सर्विस में चयनित उम्मीदवारों को बधाई दी और सभी चयनित उम्मीदवारों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया ।

यूपीएससी पास करने वाली अनु कुमारी ने कहा कि हरियाणा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के कांसेप्ट को सख्ती से लागू करने की जरूरत है। साथ ही इसको लेकर हरियाणा वासियों को अपनी सोच को भी बदलने की आवश्यकता है।

अनु कुमारी के बयान को आधार बनाते हुए हरियाणा के राज्यपाल ने उसकी सोच की सराहना करते हुए कहा कि उनके जीवन में आने वाली चुनौतियों के बारे में बतलाया। राज्यपाल ने कहा कि असली परीक्षा आने वाले समय में होगी जब आप अपनी कुर्सी पर बैठेंगे और एक ताकत का अनुभव करेंगे, उस समय लोग आपके पास आएंगे और आपको ईमानदारी से पब्लिक डीलिंग करनी होगी।

इस बार हरियाणा से 49 छात्रों ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है। जिसमें तीन छात्र पूरे देश में हरियाणा से टॉप किया है। राज्यपाल ने खुशी जाहिर करते हुए सबकी उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

Nisha Bhardwaj