राज्यपाल ने 2 पुस्तकों का विमोचन किया

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 10:30 AM (IST)

चंडीगढ़: राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने आज राजभवन में शारदा मित्तल के दोहा संग्रह ‘मनवा भयो फकीर’ और जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डा. एस.एस. बंसल द्वारा रचित पुस्तक ‘ऑल यू नीड टू नो अबाऊट हार्ट’ का विमोचन किया। राज्यपाल ने साहित्य सृजन के लिए शारदा मित्तल की सराहना करते हुए कहा कि साहित्य लोगों को संवेदनशील व दयालु बनाने का सबसे बड़ा साधन है। 

डा. बंसल को बधाई देते हुए प्रो. सोलंकी ने कहा कि उनकी लिखी पुस्तक में हृदय रोग व उपचार सहित दी गई तमाम जानकारी हृदय रोगों के उपचार व रोकथाम के लिए समाज में जागरूकता पैदा करने में सहायक सिद्ध होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भी डा. बंसल स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में लगातार समाज को जागरूक करते रहेंगे।

इस अवसर पर विशिष्टातिथि हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि चिकित्सा जगत के विख्यात डा. बंसल ने अपने पेशे में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ-साथ अपनी काबिलियत को इस रचना के माध्यम से संकलित कर समाज को जागरूक करने का काम किया है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने दोनों पुस्तकों की सराहना की। 

उन्होंने लेखकों से कहा कि इन पुस्तकों को सोशल मीडिया पर भी लगा दें ताकि इसे डाऊनलोड करके ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने एक कविता के माध्यम से कहा, ‘दिल की हो गई एन.जी.ओ. प्लास्टी, मिटी छाती की पीर, फिर न आना हो यहां मनवा कर लो फकीर।’
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static