ग्राम पंचायत का फैसला: बाहर घूमने, ताश खेलने या हुक्का पीने वालों पर लगेगा जुर्माना

4/4/2020 9:56:57 AM

भिवानी (ब्यूरो) : जिले के गांव नांगल की ग्राम पंचायत ने शुक्रवार को निर्णय लिया है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए यदि 2 या इससे अधिक ग्रामीण एक साथ कहीं घूमते मिलते हैं या कई ग्रामीण एक साथ हुक्का पीते हैं या ताश खेलते हैं तो उनको आर्थिक तौर पर दंडित किया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत के सदस्यों ने बताया कि कोरोना से बचाव का इलाज सिर्फ सोशल डिस्टैंस ही है। इसीलिए ग्राम पंचायत ने फैसला किया है कि यदि 2 या 3 व्यक्ति एक साथ घूमते मिले तो पंचायत 1100 रुपए दंड लगाया जाएगा। 

सामूहिक रूप से हुक्का पीने पर लगेगा 2100 रुपए जुर्माना
इसी प्रकार अगर गांव में लोग सामूहिक रूप से हुक्का पीते हुए मिलते हैं तो उन पर 2100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा कोई भी कही सार्वजनिक जगह पर ताश खेलते हुए मिला तो उसको 5100 रुपए का दंड लगाया जाएगा। ग्राम पंचायत नांगल द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि इन निर्णयों का यदि किसी ग्रामीणों द्वारा उल्लंघन किया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके लिए पंचायत ने चौकीदार से मुनादी करवा दी है। साथ ही ग्राम पंचायत द्वारा यह भी कहा गया कि यदि कोई ग्रामीण किसी कार्य से बाहर निकलता है तो उसे सरपंच से लेटर पैड पर लिखवाकर निकलना होगा, अन्यथा उस व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर कर्मबीर पंच, कुलदीप सिंह पंच, नरेश कुमार, जयभगवान, जगदीश, सुरेंद्र पंच, विनोद, सुरेश, सोन, नवीन, सुकेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।    

Isha