पोते को IAS बनाने के लिए 20 साल दूर रखा: UPSC में 4th रैंक हासिल करने वाले हिमांशु के दादा

8/8/2020 1:46:51 AM

होडल (हरिओम): सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद होडल में खुशी का माहौल बन गया। दरअसल, होडल निवासी हिमाशुं जैन ने इस परीक्षा में चौथी रैंक हासिल कर होडल के साथ-साथ प्रदेश का नाम रोशन किया है। हिमांशु आज अपने पैतृक गांव होडल स्थित अपने घर पहुंचे, जिनका स्वागत सामाजिक संस्थाओं व नागरिकों द्वारा किया गया है। हिमांशु को खुली जीप में होडल बस स्टैंड से होडल ब्रिज होते हुए ढोल नगाड़ों के साथ उनके घर तक ले जाया गया।



इस बारे में हिमांशु के दादा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज जितनी खुशी उनको मिली है, इतनी खुशी कभी नहीं मिली। उनके दादा डिप्टी जैन ने कहा कि मेरा यह सपना था कि मेरे पोते आईएएस बनें, इसीलिए मैंने उनको अपने से दूर पढ़ाई के लिए दिल्ली भेज दिया था। करीब 20 साल अपने पोतों से दूर रहने की तपस्या का फल मुझे अब मिला है। मेरे पोते ने मेरा ही नहीं अपने गांव का व अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है।



हिमांशु ने बताया कि मैंने आठवीं तक शिक्षा-दीक्षा होडल में ही हुई है, उसके बाद नौवीं से बीए तक उन्होंने दिल्ली में पढ़ाई की, जिसकी बदौलत अपने परिवार व अपने दादा जी के सपनों को पूरा कर लिया। हिमांशु ने युवाओं से कहा कि जब मैं इस मुकाम तक पहुंच सकता हूं तो हर युवा लगन के साथ पढ़ाई करके इस मुकाम तक पहुंच सकता है। 

Shivam