नौकरी की तलाश कर रहे हरियाणा के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, राज्यपाल ने बिल को दी मंजूरी

3/2/2021 5:33:21 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में अब 75 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। प्राइवेट सेक्टर की नौकरियों में राज्य के युवाओं को 75 फीसदी आरक्षण देने के बिल को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब सरकार जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी करेगी। इसकी जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण के बिल को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है।



हरियाणा स्टेट एम्प्लॉयमेंट ऑफ लोकल कैंडिडेट बिल 2020 के मुताबिक, प्राइवेट सेक्टर में 50 हजार रुपए से कम सैलरी वाली नौकरियों में ही यह आरक्षण लागू होगा। शुरुआत में यह आरक्षण 10 साल के लिए लागू होगा।



प्रेस कॉन्फ्रेंस मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना का असर सरकारी काम पर पड़ा है। इसके चलते 5000 करोड़ का अतिरिक्त ऋण लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते में कोरोना केस में बढ़ोतरी हुई है। जिसको देखते हुए कोविड-19 नियमों को लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन लाख लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है। सरकारी अस्पताल में लोगों को फ्री वैक्सीन लगेगी। जरूरत पड़ने पर वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाएंगे। 



वहीं महंगाई के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहा कि विपक्ष के पास मुद्दे नहीं है। मुद्दे कम पडऩे पर विपक्ष महंगाई की बात करता है। उन्होंने कहा कि तेल के दाम विनिमय दर से प्रभावित होते हैं। विपक्ष जनता को भ्रम में डाल रहा है। इसके साथ उन्होंने शराब मामले में एसआईटी की रिपोर्ट को लेकर कहा कि मुख्य सचिव रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar