सरकारी बैंक में कार्यरत कर्मचारी के मन में आ गया था लालच, चाबी छुपाकर निकाले थे रूपये

3/29/2021 6:11:57 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): मॉडल टाउन स्थित कॉपरेटिव बैंक की शाखा से करीबन 3 लाख 71 हजार 582 रूपए की राशि कम निकलने के मामले में गिरफ्तार आरोपी सेवादार शमशेर को दो दिन के पुलिस रिमांड के बाद न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि उसने इन रूपयों की चोरी की थी जिसके बाद पुलिस ने उसके कब्जे से चोरी हुई राशि में से एक लाख 48 हजार की रिकवरी कर ली है। 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके मन में लालच आने के चलते उसने सेफ की चाबी की मदद से चोरी की घटना को अंजाम दिया। डीएसपी बिरम सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक वेदप्रकाश ने 7 दिसंबर को पुलिस शिकायत देकर चार लोगों के खिलाफ गड़बडी का केस दर्ज करवाया था। मामले की जांच के दौरान एएसआई आनंद कुमार ने आरोपी सिंबलवाला निवासी सेवादार शमशेर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पानीपत की कथुरिया कंपनी का कर्मचारी है जो बैंक में ठेके पर लगा हुआ था। 

उसने कबूल किया है उसने बैंक की सेफ की चाबी छुपाने के बाद उसने तीन लाख 71 हजार 582 रूपए चोरी कर लिए थे। पुलिस ने रिमांड के दौरान आरोपी से एक लाख 48 हजार रूपए बरामद कर लिए है। उन्होंने बताया कि आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड के बाद न्यायलय मे पेश पेश करके जेल भेज दिया है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी ने कबूल किया कि उसने अकेले ने घटना को अंजाम दिया था तथा मन में लालच आने के चलते रूपए चुराए थे।

गौरतलब है कि कापरेटिव बैंक के शाखा प्रबंधक वेदप्रकाश ने पुलिस को शिकयत ब्रांच की कैश सेफ मे तीन लाख 71 हजार 682 रूपए कम मिलने की शिकायत दी थी। वेदप्रकाश ने शाखा प्रबंधक हुक्मचंद, कैशियर मनजीत सिंह, पूर्व शाखा प्रंबधक सुरेंद्र व शमशेर पर गड़बड़ी के आरोप लगाए थे, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Shivam