सांसद कटारिया की गोद से गिर गया है यमुनानगर का यह गांव, ग्रामीणों ने दिए जीरो नंबर

3/25/2019 8:15:05 PM

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय): लोकसभा चुनावों की सरगर्मियां दिन प्रतिदिन तेज होती जा रही है। ऐसे में बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनावों में हरियाणा के उम्मीदवारों की लिस्ट अभी जारी होनी है। उसमें अम्बाला लोकसभा से सांसद रतन लाल कटारिया का नाम एक बार फिर से सामने आ रहा है। बता दें कि सांसद कटारिया ने अपने कार्यकाल में जगाधरी विधानसभा क्षेत्र का खदरी गांव गोद लिया हुआ है।



ऐसे में सांसद कटारिया गांव में करवाये गए 7 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का दावा करते रहते हैं। वहीं जब गांव के लोगों से ग्राउंड रिपोर्ट पर बात की गई, तो लोगों ने कहा कि कटारिया ने यह गांव गोद लिया हुआ है, लेकिन उनके गांव को गोद लेने के बाद कोई खास फर्क नहीं पड़ा। सांसद महोदय 5 सालों में कभी कभार ही नजर आए। ग्रामीणों ने सांसद को दस में से 2-3 तो कुछ ने जीरो नंबर दिए।



गांव में विकास कितना हुआ है, इस बात का अंदाजा वहां के बोर्ड और बस स्टैंड से ही लगाया जा सकता है। बस स्टैंड पर सड़क खस्ताहाल है, जिस पर दिन रात ओवरलोड वाहन चलते हैं, सड़क पार कर गांव में जाना भी जोखिम भरा लगता है।



ग्रामीणों का कहना है कि सांसद ने गांव को गोद तो लिया था, पर लगता है गांव गोद से से गिर गया है। कुछ काम तो हुए लेकिन ये गांव पहले से ही विकसित है, सांसद के गोद लेने के बाद कोई बदलाव नजर नहीं आया। वहीं पूर्व विधायक अर्जुन सिंह जिन्होंने हाल ही में जेजेपी ज्वाइन की है, उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद द्वारा गांव को गोद लेना महज ड्रामेबाजी है।

Shivam