15 दिनों के भीतर होगी ग्रुप डी की वेटिंग लिस्ट के उम्मीदवारों की नियुक्ति

11/23/2019 11:53:59 PM

चंडीगढ़ (धरणी): ग्रुप डी की वेटिंग लिस्ट के शामिल चयनित उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। हरियाणा सरकार ऐसे उम्मीदवारों को अगले 15 दिनों में नियुक्ति देने की प्रक्रिया अपनाने जा रही है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार सरकार ने ग्रुप डी की अनोमिलिस को शीघ्र करने की नीति भी बना ली है ।वेटिंग लिस्ट ने 2000 लोग शामिल हैं, जिन्हें यह लाभ मिलेगा। इसी साल सरकार ने 18 हजार 500 ग्रुप डी की भर्तीयां की थी।

 ग्रुप डी में भर्ती हुए कर्मी लगातार शिकायतें करते आ रहे हैं कि उन्हें उनकी शिक्षा के मुताबिक काम नहीं मिला है। हरियाणा सरकार ऐसे लोगों को ग्रुप डी के तहत उनकी शैक्षणिक योग्यता को मद्देनजर रख अब इनके कामों को पुन: आवंटित करने पर भी विचार कर रही है। ग्रुप डी में सैकड़ों लोग ऐसे हैं, जिनको मनपसन्द फील्ड नहीं मिली है। एमबीए व एमएससी किए युवक युवतियां केयर टेकर या माली की नौकरी में लगे हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार ग्रुप डी के अंदर शामिल कामों की जो लिस्ट है, उसमें अब इन उम्मीदवारों को मनपसंद कार्य चुनने का मौका सरकार देने की तैयारी में है। सरकार को ऐसी सूचनाएं विभिन्न जगहों से मिल रही थी कि ग्रुप डी में लगे अनेकों बच्चे अपने काम पर तो आतें हैं मगर उनका मन काम में नहीं लग रहा है।

Shivam