GST इंस्पेक्टर रिश्वत की रकम लेकर हुआ फरार , एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रह गई हक्की बक्की

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 03:10 PM (IST)

पलवलः एंटी करप्शन ब्यूरो को चूना लगाकर जीएसटी इंस्पेक्टर रिश्वत की रकम लेकर फरार हो गया। पलवल के जन्नौली निवासी सुरेंद्र कुमार को अपना कारोबार शुरू करने के लिए जीएसटी नंबर की जरूरत थी। उन्होंने जीएसटी नंबर के लिए भी आवेदन किया थाष दो दिन पहले उनके पास एनआईटी 4 जीएसटी कार्यालय से इंस्पेक्टर सुरेश कुमार मीना का फोन आया।

इंस्पेक्टर ने सुरेंद्र कुमार से कहा कि जीएसटी नंबर तो मिल जाएगा, लेकिन 10 हजार रुपये देने होंगे। अगर वह यह पैसा नहीं चुकाएंगे तो उन्हें लंबे समय तक जीएसटी के लिए परेशान होना पड़ेगा। सुरेंद्र ने मामले की सूचना भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को दी। एंटी करप्शन ब्यूरो इंस्पेक्टर मुकेश गिरी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और जीएसटी इंस्पेक्टर को रंगे हाथ पकड़ने की तैयारी की गईष सुरेंद्र कुमार रु. 10 हजार का पाउडर का बंडल दिया गया। उससे कहा कि इंस्पेक्टर को पैसे देकर अपनी बातों में व्यस्त रखो, तांकि वह मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर सके। गुरुवार शाम सुरेंद्र कुमार जीएसटी कार्यालय पहुंचे। जहां वह सुरेश कुमार के ऑफिस पहुंचा और उसे पैसे दे दिए।

शिकायतकर्ता की एकमात्र गलती यह थी कि पैसे देने और इंस्पेक्टर को शामिल करने के बजाय, वह अपने कार्यालय से बाहर आया और सिग्नल देने के लिए तैयार हो गया। ऐसे में जीएसटी इंस्पेक्टर को शक हुआ, फिर वह मौके से भाग गया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को जीएसटी इंस्पेक्टर के दफ्तर पहुंचने में थोड़ी देर हो गई। कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है जीएसटी अधिकारी के रिश्वत की रकम लेकर फरार होने के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की पूरी टीम में हड़कंप मच गया।  टीम ने इंस्पेक्टर कार्यालय में गहन जांच की, हालांकि कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर जीएसटी इंस्पेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फरार जीएसटी अधिकारी की तलाश जारी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static