अतिथि अध्यापकों ने विधायक को दिया ज्ञापन, विधानसभा में आवाज उठाने का किया आह्वान

7/29/2019 9:57:10 AM

रतिया (झंडई): गैस्ट टीचर सेवा सुरक्षा विधेयक-2019 में संशोधन करवाने को लेकर आज हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ का शिष्टमंडल विधायक प्रो. रविंद्र बलियाला से मिला और उन्हें ज्ञापन देकर उनकी समस्याओं को आगामी अगस्त माह में होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान उठाने की मांग की। ब्लॉक अध्यक्ष लछमण शर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन देते हुए अतिथि अध्यापकों ने बताया कि हरियाणा सरकार ने फरवरी माह के विधानसभा बजट सत्र में हरियाणा गैस्ट टीचर सेवा सुरक्षा विधेयक-2019 पास किया था, जिसे हरियाणा सरकार ने कर्मचारी वर्ग को एक बड़ा तोहफा बताकर खूब वाहवाही लूटी थी।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा पारित किए गए उपरोक्त विधेयक से किसी भी गैस्ट टीचर को किसी प्रकार का लाभ प्राप्त होना तो दूर की बात है, बल्कि एक गैस्ट टीचर को रैगुलर टीचर की तुलना में 58 साल तक आधे वेतन पर रखकर बंधुआ मजदूर बना डाला है। उन्होंने बताया कि इस बिल में समान वेतन तथा डी.ए. 12 प्रतिशत, जो कि रैगुलर कर्मचारी का बनता है, कहीं पर भी कोई जिक्र नहीं है और न ही किसी प्रकार की मैडीकल सुविधाएं, पी.एफ., सेवानिवृत्ति अनुदान व अन्य सुविधाएं जो कि एक रैगुलर अध्यापक को मिलती हैं, नहीं दी गई हैं।

उन्होंने ज्ञापन देते हुए आह्वान किया कि वह अगस्त 2019 में विधानसभा मानसून सत्र में विधेयक में संशोधन करवाने हेतु सत्तासीन सरकार से आग्रह करें, ताकि 13 हजार गैस्ट टीचर्स को 58 साल की बंधुआ मजदूरी से बचाया जा सके तथा गैस्ट टीचर्स शोषण के जीवन से मुक्त होकर एक सम्मानित जीवन व्यतीत कर सकें। इस दौरान विधायक ने गैस्ट टीचरों को आश्वासन देते हुए कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान उनकी समस्या को अवश्य उठाएंगे और उसे पूरा करवाने का आह्वान करेंगे।

Edited By

Naveen Dalal