गुरूग्राम पुलिस को मिले एक हजार नये जवान और 450 एसपीओ

6/1/2018 10:52:29 PM

गुरूग्राम(सतीश): मैनपावर की कमी से जूझ रही गुरूग्राम पुलिस ने अब राहत की सांस ली हैं। गुरूग्राम पुलिस को नये एक हजार जवानों के साथ 450 एसपीओ (  स्पेशल पुलिस ऑफिसर) ने ज्वाईन किया हैं। जिसके बाद अब गुरूग्राम में जाम और क्राईम कंट्रोल पर राहत की उम्मीद बढ़ गई है।

हरियाणा सरकार की तरफ गुरूग्राम पुलिस को नए 1424 जवानों मधुबन ट्रेनिंग के बाद गुरूग्राम पुलिस को दिए। जिसके बाद करीब 1 हजार जवानों ने गुरूग्राम पुलिस को ज्वाईन कर अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। इन जवानों को गुरूग्राम पुलिस ने अपने डिस्ट्रिक एरिया के हिसाब से जिम्मेदारी दी हैं, तो वहीं 1 हजार स्पेशल ऑफिस की सरकार की भर्ती की मंजूरी के बाद गुरूग्राम पुलिस ने अब तक 450 एसपीओ की भर्ती कर उन्हें भी अपने पद पर नियुक्त कर दिया है।

एक हजार जवानों की भर्ती के साथ 450 एसपीओ की ज्वाईनिंग के बाद अब गुरूग्राम पुलिस का परिवार अब पांच हजार सदस्यों का बन गया है। पुलिस की माने तो जल्द ही 400 पुलिस के जवान और 600 एसपीओ पुलिस को ज्वार्ईन करेंगे, जिसके बाद जहां गुरूग्राम के अपराधियों की लिस्ट में कमी आएगी तो वहीं लॉ एंड आर्डर के हालातों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आसपास के जिलों की पुलिस की मदद भी नहीं लेनी पड़ेगी।

फिलहाल, पुलिस ने जहां नए जवानों और एसपीओ की ज्वाईनिंग के बाद राहत की सांस ली है, वहीं अब शहर वासियों की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं कि अब जाम और गैंगवार दोनों की गुरूग्राम से खत्म हो जाएगा।

Shivam