चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ा 17 लाख

12/9/2016 1:57:38 PM

गुड़गांव (रीतेश): नोटबंदी के बीच गुड़गांव पुलिस उस वक्त हैरत में पड़ गई जब वाहन चैकिंग के दौरान उसने एक कार से 17 लाख रुपए बरामद किए। दो हजार और 100 के नोटों की गड्डियों को देखकर पुलिस भी हतप्रभ रह गई। हालांकि पुलिस ने इन नोटों को बरामद करते हुए इसकी जानकारी आयकर विभाग को दी। पुलिस सूचना पर पहुंचे आयकर विभाग के अधिकारियों ने नोटों को जब्त कर दिया। फिलहाल नोटों को लेकर आने वालों से आयकर विभाग की टीम पूछताछ कर रही है। अभी इस मामले में अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।

 
डीएलएफ फेज-2 थाना के एएसआई नरेंद्र ने बताया कि मध्य प्रदेश के खांडवा निवासी कपिल हेमवानी, करण चंचलानी और गुडग़ांव के विदुर पाहूजा के पास से ये नोट बरामद हुए थे। यह नोट मध्य प्रदेश से गुड़गांव लाया जा रहा था। प्रारंभिक पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे यह रकम गुड़गांव में बिजनेस के लिए लेकर आ रहे थे। आपको बता दें कि डीएलएफ फेज-2 थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह नाके पर जांच के दौरान एक वैगन-आर कार से 17 लाख रुपए के नए नोट बरामद किए थे। कार में तीन लोग सवार थे।


पुलिस की पूछताछ में तीनों ने रकम के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी थी। पूछताछ में सिर्फ इतना ही बताया था कि वे बिजनेस के लिए यह पैसा लेकर जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने रकम को जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दे दी। एएसआइ नरेंद्र व सिपाही प्रवीण डीएलएफ में मॉल सिरी एवेन्यू के सामने नाका लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक वैगन आर कार को रोका। उसमें तीन युवक बैठे थे। जब पुलिस ने कार की चैकिंग तो कार से 17 लाख रुपए के नए नोट बरामद हुए। जिसमें 16 लाख रुपए की रकम 2 हजार रुपए नोट में और एक लाख की रकम 100 रुपए के नोट में थी।