बस से भिड़ा ट्राला, महिला समेत 3 लोगों की मौत

11/23/2016 2:48:26 PM

गुड़गांव: दिल्ली-जयपुर हाइवे एनएच-8 पर हुए दर्दनाक सड़क हादसे में बस में सवार महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं दर्जनों लोग इस हादसे में घायल हो गए। मरने वालों में एक 6 साल का मासूम बच्चा भी शामिल है। घटना होते ही लोगों में कोहराम मच गया। बस में फंसे लोगों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ गए। वहीं हादसे की जानकारी होने पर बिलासपुर पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंंच गई। पुलिस की मदद से घायलों को पास के अस्पताल पहुंचाया गया। जांच अधिकारी एसआई सुभाष ने बताया कि हादसे में मृत बच्चे का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। वहीं इस हादसे में जान गंवाने वाले बस के कंडक्टर के शव का मंगलवार को पोस्टमार्टम कराया गया।

 

पुलिस के अनुसार एक महिला को गंभीरावस्था में दिल्ली के सफदरजंग रेफर किया गया था जिसने आज दम तोड़ दिया। हादसा उस वक्त हुआ जब एक ट्राला डिवाइडर तोड़कर बस से जा टकराया। बताया जाता है जो स्लीपर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है, वह जयपुर से सवारी को लेकर हरिद्वार जाती है। पुलिस के अनुसार सोमवार को भी स्लीपर बस संख्या आरजे-18-पीए-5000 जयपुर से लोगों को लेकर हरिद्वार जा रही थी। बस में काफी संख्या में यात्री सवार थे। 

 

जयपुर से चलकर जैसे ही यह बस बिलासपुर थाना के एनएच-8 पर स्थित बिनौला के पास पहुंची तभी दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रहा एक ट्राला असंतुलित हो गया। बताया जाता है कि ट्राला का चालक अचानक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और ट्राला तेज रफ्तार में डिवाइर को तोड़ते हुए दिल्ली-जयपुर रूट पर आ गया। जब तक बस चालक कुछ समझ पाता, तब तक देर हो चुकी थी। ट्राला सामने से आ रही बस से जा भिड़ा। जोरदार टक्कर के साथ बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। 

 

इस हादसे में राजस्थान के सीकर निवासी जय करन का बेटा 6 वर्षीय पंकज, चूरू निवासी 35 वर्षीय लालचंद की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में बस में सवार अन्य यात्रियों को भी चोटें आई। हादसे में घायल एक महिला को पुलिस तत्काल गुडग़ांव भिजवाई जहां चिकित्सकों ने उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मंगलवार को महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस और ट्राला को कब्जे में ले लिया। इस मामले में पुलिस ने ट्राला चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी ट्राला चालक की तलाश की जा रही है और बहुत जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।